City

टीकों की कमी के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार: वोरा

प्रदेश सरकार कोरोना नियंत्रण में हो रही है सफल

दुर्ग(realtimes) मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व एआईसीसी महासचिव छत्तीसगढ़ प्रभारी पी एल पुनिया ने कांग्रेस विधायकों के साथ एक सप्ताह में दूसरी बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना स्थिति की समीक्षा की।

वरिष्ठ कांग्रेस विधायक व छत्तीसगढ़ राज्य भंडारगृह निगम के अध्यक्ष अरुण वोरा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में सरकार द्वारा लिए गए फैसलों को जनकल्याणकारी व स्थिति को नियंत्रित करने की दिशा में सफल बताते हुए कहा कि देश भर में कई राज्यों की स्थिति खराब है किंतु राज्य सरकार द्वारा सही समय पर उठाए गए कदम प्रदेश की जनता के लिए सार्थक साबित हुए हैं। टेस्टिंग, ट्रेसिंग टीकाकरण एवं नियंत्रण में राज्य ने सबसे बेहतर प्रदर्शन किया है। लगातार संक्रमण दर में गिरावट व ठीक होने वालों की संख्या में वृद्धि हुई है। ऑक्सीजन बेड, आईसीयू बेड प्रदेश में हर जगह उपलब्ध है। कोविड नियंत्रण के साथ साथ गरीबों एवं किसानों के हितों का ध्यान रखते हुए सरकार ने 2 माह का मुफ्त राशन देने के साथ ही राजीव गांधी किसान न्याय योजना की किश्त इसी माह जारी करने का जनहितैषी निर्णय मुख्यमंत्री जी द्वारा लिया गया है।

भाजपा पर तंज कसते हुए श्री वोरा ने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार है लेकिन उसी की तर्ज पर प्रदेश के भाजपा नेता टीका कम, टिप्पणी ज्यादा की राह पर चल रहे हैं। भाजपा नेताओं को आपदा के दौर में राजनीति करने की जगह केंद्र से टीकों की आपूर्ति बढ़ाने दबाव बनाना चाहिए। प्रदेश में वैक्सीनेशन कार्यक्रम एक माह में पूरा करने की क्षमता एवं इंफ्रास्ट्रक्चर है किंतु केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण राज्य को टीके उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button