Bollywood

Death anniversary: मैक मोहन क्रिकेटर बनने का सपना लेकर गए थे मुंबई पर बन गए अभिनेता  

इंटरनेट डेस्क। अभिनेता मैक मोहन ने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपनी विशेष पहचान बनाई थी। आज उनकी उनकी पुण्यतिथि है। उनका निधन आज ही के दिन यानी 10 मई, 2010 को हो गया था। भले ही यह अभिनेता फिल्मों में सपोर्टिंग रोल में नजर आया हो, लेकिन उन्होंने अपने अभिनय के दम पर प्रशंसकों के दिलों में खास जगह बनाई है।  लाहौर में जन्में मैक मोहन बंटवारे के बाद लखनऊ में रहने लगे थे।  


आप को ये बात जानकार हैरान होगी कि उनकी दिलचस्पी क्रिकेट में थी। ग्रेजुएशन पूरी होने के बाद वह क्रिकेटर बनने का सपना लेकर मुंबई आए थे। उन्होंने क्रिकेट में करियर बनाने के लिए मेहनत भी शुरू कर दी थी, लेकिन अचानक वह रंगमंच से जुड़ गए। इसके बाद तो उनके दिमाग से क्रिकेटर बनने का भूत उतर चुका था। 


मैक मोहन ने अब एक्टिंग में ही अपना करियर बनाना तय कर लिया था। बाद में उन्हें नामी फिल्म निर्देशक चेतन आनंद के साथ काम करने का मौका मिला। वह असिस्टेंट के तौर पर काम करने लगे। साल 1964 में चेतन आनंद की एक फिल्म हकीकत में उन्हें एक छोटा सा रोल करने का मौका मिला। बाद में उन्हें फिल्मों में छोटे- छोटे रोल मिलने लगे। उन्हें साल 1975 आई फिल्म शोले से विशेष पहचान मिली। 

 

 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button