City

सब्जी, फलों की वसूल रहे डबल कीमत, कोई देखने वाला नहीं

रायपुर(realtimes) राजधानी में लॉकडाउन में राहत के दूसरे दिन शहर के गली, मोहल्लों में ठेलों पर थोक में सब्जी और फल बेचने वाले निकले हैं। इससे लोगों को राहत तो जरूर है, पर सब्जी और फलों की कीमत डबल ली जा रही है। इससे लोग परेशान हो रहे हैं और अपने को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। इन पर कार्रवाई करने वाला कोई नहीं है।

रायपुर में लॉकडाउन को 26 अप्रैल तक बढ़ाया गया है। ऐसे में सोमवार से सब्जी, फल और किराना सामान गली, माेहल्लों में ठेलों पर बेचने की मंजूरी है। पहले दिन से ही सब्जी ओर फल वाले जमकर मुनाफाखाेरी कर रहे हैं। सब्जी और फल वाले ठेलों के साथ साइकिलों, दुपहिया वाहनों पर सुबह से ही मोहल्लों, कालोनियों, वार्डों की गलियों में सब्जी, फल, आलू, प्याज वाले सामान बेचते नजर आए।

कहीं ग्राहक नहीं, कहीं भारी भीड़

कहीं सब्जी और फल के ठेलों पर जहां कोई ग्राहक ही नहीं दिख रहा है, वहीं कई स्थानों पर लोगाें ने सोशल डिस्टेसिंग का भी पालन न करते हुए भीड़ लगा रखी है। संजय नगर के झंडा चौक में एक ठेले पर एक सब्जी वाले से एक महिला टमाटर लेते दिखी। टिकरापारा सब्जी मंडी के पास एक ठेले पर एक व्यक्ति सब्जी बेचते दिखा, वहां एक भी ग्राहक नहीं था। यहां पर एक ठेले पर एक व्यक्ति फल बेचते दिखा। टिकरापारा आरडीए कालोनी के पास दो सब्जी वाले खाली दिखे। इसके आगे नेहरूनगर के पास एक व्यक्ति नीबू बेचते दिखा। इस व्यक्ति संजय यादव ने बताया वह कादुंल की बॉडी से नीबू लेकर आया है। इन्होंने बताया वह प्रोफेसर कालोनी बेचने गया था, लेकिन वहां पर लोगों ने जहां बेचने नहीं दिया, वहीं पुलिस वालों ने वहां से भगा दिया, कहा गया, किसी गली, मोहल्ले में जाकर बेचे। ईदगाहभाठा में एक साथ कई सब्जी और फल वाले दिखे। यहां पर भारी संख्या में लोग खरीदारी कर रहे थे, एक ठेले पर आठ से दस लोग खरीदारी कर रहे थे, हर कोेई एक दूसरे से बिलकुल पास खड़ा था। ज्यादातर लोगों ने मास्क जरूर पहना था, लेकिन मास्क ठीक से नहीं लगाया गया था। आमपारा सब्जी बाजार के पास कुछ ठेलों पर सब्जी और फल बेचने वाले दिखे, लेकिन यहां पर कोई खरीदार नहीं था। अग्रसेन चौक के पास गली में करीब आधा दर्जन फल वाले दिखे, इनके पास एक्का-दुक्का ग्राहक ही मिले।

मनमानी कीमत

पूरे शहर में सब्जी और फलों की मनमानी कीमत वसूली गई, टमाटर 40 से 50 रुपए, भिंडी, कुदरू 60 से 80 रुपए, लौकी 60 रुपए, फूल गोभी, पत्ता गोभी 60 से 80 रुपए, धनिया 40 रुपए पाव, मिर्ची 30 रुपए पाव, अदरक 50 रुपए पाव, भट्ठा 40 से 50 रुपए, खीरा 60 रुपए, कच्चा आम 80 रुपए में बिका। आलू और प्याज 30 से 40 रुपए में बिके। इसी तरह से केला 80 से 100 रुपए दर्जन, सेव 250 से 300 रुपए, अंगूर 120 से 150 रुपए, कलिंदर 50 रुपए किलो, तरबूज 80 से 100 किलो, पपीता 60 रुपए किलो, संतरा, मूसंबी सौ रुपए किलो में बिका।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button