City

लॉकडाउन में किराना, सब्जी और बैंकों को छूट देने कलेक्टर से मांग

रायपुर(realtimes) कोरोना के कारण रायपुर जिले को शुक्रवार की शाम से लॉकडाउन कर दिया गया है। इस लॉकडाउन में किराना, सब्जी के साथ बैंक भी बैंद रहेंगे, ऐसे में में अब इनको लॉकडाउन से छूट देने की मांग उठ रही है। इसके लिए कलेक्टर काे ज्ञापन साैंपा गया है।

छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के पूर्व चेयरमैन योगेश अग्रवाल, पूर्व उपाध्यक्ष राजेश वासवानी, वासुदेव जोतवानी, पूर्व मंत्री प्रकाश लालवानी, सुदेश मन्ध्यान ने जिलाधीश एस. भारती दासन को एक ज्ञापन दिया, रायपुर में लॉकडाउन के समय बैंक, सब्जी व किराना के व्यवसाय को कुछ घंटे की छूट देने की मांग की है। चैम्बर के पूर्व पदाधिकारियों ने कहा, कोरोना की गाइड लाइन के अनुरूप व्यवस्था कर कुछ घंटे बैंक का लेनदेन संचालित किया जाय तो आम जनता को बहुत राहत मिलेगी तथा इमरजेंसी में रुपयों की आवश्यकता पड़ने पर परेशानी दूर होगी । सब्जी व किराना व्यवसाय को कुछ घंटे मोहलत देकर आम जनता के रोजमर्रा की जरूरत पूरी हो सकेगी तथा गरीबों व निम्न आय वाले व्यक्तियों को बहुत लाभ होगा। पदाधिकारियों को जिलाधीश ने आश्वासन दिया कि वे इस पर गंभीरता पूर्वक विचार करेंगे।

जरूरी सामनों के लिए दें चार घंटे की छूट

इधर रायपुर शहर जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कोरोना काल के दौरान आम जनता को होने वाली परेशानियों उससे निपटने के लिए सुझाव व लॉकडाउन में अन्य विषयों को लेकर रायपुर जिलाधीश को एक पत्र प्रेषित किया है। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान लोगों को पिछले दरवाजे से महंगे सामान खरीदने में होने वाली परेशानियों से निजात दिलाने के लिए किराना ,सब्जी व फल को आवश्यक वस्तु मानकर उस पर 4 घंटा ढील देने की मांग की है। श्री सुंदरानी ने कहा, मरीजों को अस्पताल में जगह ना मिलने, वेंटिलेटर, आक्सीजन की कमी को देखते हुए पूर्व में संचालित क्वारंटाइन सेंटर को शीघ्र चालू करने का सुझाव दिया है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button