State

प्रदेश सरकार कोरोना की रोकथाम में पूरी तरह विफल: भाजपा

भाजपा प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी ने ली भाजपा सांसदों एवं विधायकों की बैठक
डॉ. रमन ने कहा- अपनी विफलता छिपाने में लगी प्रदेश सरकार

रायपुर(realtimes) भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी ने आज भाजपा सांसदों एवं विधायकों की वर्चुअल बैठक लेते हुए प्रदेश में कोरोना को लेकर उपजी स्थिति पर चर्चा करते हुए प्रदेश की विफल कांग्रेस सरकार को प्रजा की अहितकारी सरकार बताते हुए हर मोर्चे पर घेरने की रणनीति पर काम करने को कहा। श्रीमती पुरंदेश्वरी ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार कोरोना की रोकथाम को लेकर पूरी तरह से असफल है। इन परिस्थितियों में हमारी भूमिका अहम हो जाती है कि हम जनता तक जाकर उनकी हितों के साथ जुड़कर प्रतिपक्ष की भूमिका को मजबूती के साथ निभाएँ।

बैठक में प्रदेश प्रभारी श्रीमती पुरंदेश्वरी ने कहा कि इसके लिए जिला स्तर पर कमेटी बनाई जानी चाहिए जिसमें सांसद विधायक स्थानीय अधिकारियों से बात करके आम लोगों को हो रही असुविधा व कोरोना वायरस से मुक्ति के काम में आ रही परेशानियों को दूर करने के लिए काम करें। साथ ही उन्होंने पार्टी की तरफ से हेल्प डेस्क बनाने पार्टी के चिकित्सा प्रकोष्ठ सहित हर कार्यकर्ता को कोरोना के खिलाफ जारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभियान व निर्णायक लड़ाई में सहभागी बनने की अपील की। इस मौक़े पर प्रदेश सह प्रभारी व बिहार सरकार में मंत्री नितिन नबीन ने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए जारी अभियान में पार्टी के सारे निर्वाचित जनप्रतिनिधि एक कड़ी के साथ आम लोगों व कार्यकर्ता के साथ प्रशासन के बीच में अपनी भूमिका निभाएँ और आवश्यकता के मुताबिक बेहतर मेडिकल सुविधा के लिए वह प्रशासन से चर्चा करें व दवाइयां एवं आवश्यक सामग्री वितरण के लिए बनाई गई मॉनीटरिंग कमेटी में भी अपनी बातें रखकर जनहित में कार्य करते हुए पार्टी से जुड़ाव को आम लोगों के साथ मज़बूत करें।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रदेश में जो स्थिति बनती जा रही है, उससे निपटने एवं आम लोगों से जुड़ाव के लिए हम सभी सांसदों-विधायकों की भूमिका अहम है। हम अपने अपने क्षेत्र के आम लोगों के साथ जुड़कर कोरोना के ख़िलाफ़ जारी ज़ंग में अपनी भूमिका मज़बूती के साथ निभाएँ। भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार बढ़ते कोरोना के प्रभाव के बीच अपनी असफलता छिपाने के लिए केवल मात्र काल्पनिक बातें कर रही है, जिससे जनता का कोई सरोकार नहीं है और इस सरकार की अनिर्णय के स्थिति के चलते कोरोना का विस्तार छत्तीसगढ़ में इस कदर हुआ है कि स्थिति भयावह हो चली है और रोकथाम के लिए जो आवश्यक कदम उठाए जाने थे, अब तक नहीं उठाए गए हैं। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कोरोना को लेकर प्रदेश सरकार की जो तैयारी इस एक वर्ष में सबक के तौर पर होनी चाहिए थी, वह नहीं दिखती है जिसके चलते कोरोना संक्रमण का फैलाव हो रहा है। इस समय पूरे प्रदेश में पार्टी के प्रत्येक विधायक-सांसद, पार्टी के प्रत्येक मोर्चे के कार्यकर्ता तन्मयता के साथ जुटकर जारी ज़ंग में अपनी भूमिका महत्वपूर्ण निभा सकते हैं और प्रधानमंत्री श्री मोदी के कोरोना मुक्ति अभियान में सहभागी बन सकते हैं। इसके साथ ही अधिक-से-अधिक टीकाकरण हो, इसके लिए हमें चिंता करने की ज़रूरत है।

इस मौक़े पर केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह, राज्यसभा सांसद डॉ. सरोज पांडे, रामविचार नेताम, लोकसभा सांसद संतोष पांडे, विजय बघेल, सुनील सोनी, अरुण साव, चुन्नीलाल साहू, गोमती साय, गुहाराम अजगले, मोहन मंडावी ने अपने-अपने सुझाव रखे। पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल, ननकीराम कंवर, अजय चंद्राकर, शिवरतन शर्मा, प्रदेश महामंत्री भूपेंद्र सवन्नी, किरण देव, भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डॉ विमल चोपड़ा, व डॉ. जेपी शर्मा सहित सभी ने भी अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

इस वर्चुअल बैठक में भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, प्रदेश महामंत्री नारायण चंदेल, रामप्रताप सिंह, सहित भाजपा विधायक एवं पदाधिकारी शामिल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button