State

प्रदेश शोक में डूबा, मुख्यमंत्री असम चुनाव के उत्सव में मस्त – कौशिक

रायपुर(realtimes) नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा बीजापुर में हुई नक्सली हिंसा से पूरा प्रदेश शोकमग्न है और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल असम में उत्सव में मस्त हैं। इससे दु:खद और दुर्भाग्यजनक क्या हो सकता है। मुख्यमंत्री को तो अपने प्रदेश में संकट की घड़ी में यहां रहना चाहिए, लेकिन उनको अपने राज्य की नहीं असम चुनाव की चिंता है।

श्री कौशिक ने कहा कि जब नक्सलियों के बड़ी संख्या में होने की सूचना पहले से ही थी तो फिर पूरी कार्रवाई में कहां चूक हुई है। इसके लिए कौन जिम्मेदार है। श्री कौशिक ने कहा, इतनी बड़ी संख्या में जवानों की शहादत ने सबको व्याकुल कर दिया है। इस समय चुनाव से ज्यादा  हमारे सामने नक्सलवाद की चुनौती है। प्रदेश सरकार के गैर जिम्मेदाराना रवैए ने साबित कर दिया है कि प्रदेश की जनता से उनको कोई सरोकार नहीं है। श्री कौशिक ने कहा, खुद प्रदेश सरकार ने सदन में माना है कि करीब एक साल में 54 जवान नक्सली मोर्चे पर शहीद हुए लेकिन अब ये संख्या करीब 80 से अधिक बढ़ चुकी है। हर पांचवें दिन एक जवान को नक्सलियों ने इस एक साल के भीतर शहीद किया है लेकिन प्रदेश सरकार की तरफ से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। श्री कौशिक ने कहा, प्रदेश सरकार को आर-पार की लड़ाई मजबूत इच्छाशक्ति से लड़नी चाहिए, साथ ही जवानों के मनोबल को और मजबूत करने की दिशा में कार्य होना चाहिए।

श्री कौशिक ने कहा, प्रदेश सरकार ने अभी तक यह भी स्पष्ट नहीं किया कि हमला कैसे हुआ। नक्सलियों के लगातार बस्तर में मौजूदगी की जानकारी होने के बाद भी कहां चूक हुई है, इस पर भी जवाब दिया जाना चाहिए। केन्द्र सरकार की ओर से पूरी तरह से मदद की जा रही है। इन सबके बाद भी प्रदेश सरकार असफल होती जा रही है। श्री कौशिक ने कहा, आधुनिक उपकरणों के सहारे जब नक्सलियों की मौजदूगी और संख्या बल की जानकारी  मिल पाती है तो फिर इस रणनीति पर किस लिए कार्य नहीं किया।

श्री कौशिक ने कहा, नक्सलियों के खिलाफ इन दो वर्षों में जन सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई नहीं हुई है। इससे यह तो तय है कि प्रदेश सरकार की नक्सली उन्मूलन की मंशा ही नहीं है। इस पूरे घटना में शहीदों के प्रति विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की श्री कौशिक ने की है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button