national

Indo-Bangladesh Relations : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर ढाका पहुंचे, 497 दिनों के बाद विदेशी दौरे पर पीएम मोदी

पॉलिटिकल डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर ढाका पहुंच चुके हैं। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने एयरपोर्ट पर पीएम का जोरदार स्वागत किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बांग्लादेश की आजादी की 50वीं वर्षगांठ के जश्न में शामिल होंगे।

 

#WATCH: PM Narendra Modi received by PM of Bangladesh Sheikh Hasina as he arrives in Dhaka on a two-day visit to the country. pic.twitter.com/oSC0f9prV8
— ANI (@ANI) March 26, 2021

पीएम मोदी कोरोना संक्रमण के चलते 497 दिनों के बाद किसी विदेश दौरे पर पहुंचे हैं। इससे पहले वे नवंबर 2019 में ब्राज़ील के दौरे पर गए थे। वहीं पिछले एक साल से वे वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए अन्य देशों से संवाद कर रहे थे।


बांग्लादेश ने मोदी की यात्रा पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दो दिवसीय यात्रा के दौरान नई दिल्ली और ढाका के बीच कम से कम पांच सहमति पत्रों पर हस्ताक्षर होने की संभावना है।


मोदी बांग्लादेश की स्वतंत्रता के स्वर्ण जयंती समारोह और इसके संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान के जन्मशती समारोह में शामिल होने शुक्रवार को ढाका पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री मोदी इस दौरान प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता भी करेंगे।

 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button