City

गरियाबंद : कोविड-19 के गाईडलाईन का हो गंभीरता से पालन : कलेक्टर

राजिम माघी पुन्नी मेला में व्यवस्था पर नजर रखे अधिकारी

गरियाबंद(realtimes) कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने आज अधिकारियों की बैठक में कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए शासन द्वारा जारी गाईडलाईन का  गंभीरतापूर्वक पालन करवाई जाये। उन्होंने कहा कि लोगों को समझाईश दिया जाए कि कोविड-19 को खतरा अभी टला नहीं है। कलेक्टर ने बिना मास्क लगाये चलने वालों पर शासन द्वारा निर्धारित शुल्क वसूल करने की कार्यवाही पर जोर देते हुए सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को प्रतिदिन कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। साथ ही वसूली राशि के नियमित एन्ट्री भी कराई जाए। कलेक्टर ने जिले में कोरोना टेस्ट बढ़ाने के साथ लोगों में कोरोना वैक्सीन के प्रति जनजागरूकता लाने सीएमएचओ को निर्देशित किया।

उन्होंने अवगत कराया कि जिले में एक मार्च से 31 मार्च तक स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयुष कार्ड बनाने का कार्य चल रहा है। लोगों की स्वास्थ्य सुविधाओं हेतु परिवार के सदस्यों के लिए यह कार्ड जरूरी है। सभी एसडीएम, जनपद सीईओ और स्वास्थ्य अमला पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक लेकर आयुष कार्ड के संबंध में उन्हें अवगत कराये। कलेक्टर श्री क्षीरसागर ने जिले में हाथियों के विचरण को गंभीरता लेते हुए वन विभाग के अधिकारियों को स्थिति पर नजर रखने और लोगों को आवश्यक सावधानी बरतने, समझाईश देने हेतु आवश्यक पहल करने कहा। उन्होंने हाथियों के विचरण पर संबंधित क्षेत्र के अनुविभागीय दण्डाधिकारी और वन अधिकारियों को समन्वय के साथ कार्य करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर ने अवगत कराया कि आगामी 15 मार्च को राजस्व पखवाड़ा आयोजित किया जायेगा। इस दौरान समस्त लंबित राजस्व प्रकरणों का निराकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सेवा भूमि बिना अनुमति के बिक्री न रहो, इसका भी संबंधित एसडीएम ध्यान देवे। छुरा क्षेत्र के रेत खदान हेतु संबंधित तहसीलदार पंचायत से सहमति प्रस्ताव उपलब्ध कराने सुनिश्चित करें। जिले में जल-जीवन मिशन के गाईड लाईन के अनुसार कार्य में प्रगति लाई जाए। कलेक्टर ने सभी जनपद सीईओ और अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को संबंधित क्षेत्र के नदी-नालों में आवश्यकता के मुताबिक पुलिया निर्माण का प्रस्ताव भेजने निर्देशित किया। माननीय उच्च न्यायालय में जिले के राजस्व विभाग से संबंधित प्रकरणों पर जवाब दावा शीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE