City

2023 के विधानसभा चुनाव में पिछड़ा वर्ग मोर्चा का होगा अहम रोल

रायपुर(realtimes) भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में संपन्न हुई। बैठक का शुभारंभ पंडित दीनदयाल उपाध्याय, श्यामा प्रसाद मुखर्जी व भारत माता के छायाचित्र के सामने दीप प्रज्वलन कर किया गया।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने सभी नए पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि पिछड़ा वर्ग मोर्चा का आने वाले चुनाव में बड़ा अहम रोल होगा। उन्होंने कहा कि आने वाले 2023 के विधानसभा चुनाव में यह मोर्चा सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। श्री साय ने कहा कि मोर्चा में सभी समाज के लोगों का प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग को संवैधानिक दर्जा देने के बाद अब अन्य वर्गों की तरह पिछड़ा वर्ग के लोगों को भी न्याय मिल रहा है हम सभी को सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास को ध्यान में रख कार्य करना है। श्री साय ने कहा कि कांग्रेस सरकार अपना कोई भी वादा पूरा नहीं कर पाई। आज छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस सरकार के कार्यों से निराश है। उन्होंने कहा कि  पाटन की बठेना की घटना ने आज कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है। बैठक में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रदेश भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा की उपाध्यक्ष सुनीता मानिकपुरी को बधाई देते हुए मोर्चा द्वारा उनका सम्मान किया।

भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश प्रभारी कोमल जंघेल ने कहा कि नए पदाधिकारियों में से 50 प्रतिशत पुराने अनुभवी लोग मिलकर भी भाजपा के अनुभवी कार्यकर्ता आने वाले समय में यह मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सोनी के नेतृत्व में एक सफल वह सक्रिय मोर्चा के रूप में कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी पिछड़ा वर्ग के लोगों को निचले स्तर पर जाकर जोड़ने का कार्य संगठन द्वारा किया गया है। भविष्य में भी सभी समाज के लोगों को जोड़ने का कार्य पार्टी करेगी। बैठक में स्वागत भाषण देते हुए भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सोनी ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य में पिछड़ा वर्ग मोर्चा की लोगों की संख्या बहुत अधिक है। उन्होंने कहा कि सन 2003 में पिछड़ा वर्ग के सहयोग से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी थी। शुरू से ही भाजपा में पिछड़ा वर्ग का वर्चस्व रहा है। उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग समाज में भाजपा का विश्वास जीतना है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के छोटे-छोटे समाज के अलावा अन्य सभी जाति व उपजाति को भाजपा के मुख्यधारा से जोड़कर पिछड़ा वर्ग समाज का भरोसा अर्जित करना। उन्होंने कहा कि सभी संगठनात्मक जिलों में जिला अध्यक्ष सहित जिले की कार्यकारिणी गठन करना है जल्द हो जाएगा। अप्रैल में प्रदेश कार्यकारिणी बैठक आयोजित करना है।

कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री भरत वर्मा ने किया तथा आभार प्रदर्शन उपाध्यक्ष सुनीता मानिकपुरी ने किया। बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेश महामंत्री डॉ. खिलावन साहू, उपाध्यक्ष खिलावन साहू,  पंकज कंकरवाल, शांतनु साहू, प्रदीप वर्मा, सतीश कसार, अंबिका चंद्रवंशी सावन वर्मा, मनोज गुप्ता, देवदत्त आर्य साहू, निर्देश दीवान, आनंद यादव, मोहन उपारकर राकेश चंद्राकर, चूड़ामणि निर्मलकर, भगवान यादव, छगन साहू, श्रवन यदु, नरेंद्र निर्मलकर ललित बुंदेला पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button