City

छत्तीसगढ़ी साहित्य महोत्सव: 19-20 मार्च को दो दिवसीय जलसा

आयोजन में शामिल होंगे पांच सौ से ज्यादा लेखक-संस्कृतिकर्मी

रायपुर(realtimes) छत्तीसगढ़ी स्वाभिमान के पहले जलसे के रूप में दो दिवसीय छत्तीसगढ़ी साहित्य महोत्सव का आयोजन मैग्नेटो मॉल के सामने स्थित क्लार्क इन होटल में 19 एवं 20 मार्च को किया जा रहा है. यह आयोजन अपना मोर्चा डॉट कॉम, छत्तीसगढ़ मित्र, शिक्षादूत प्रकाशन और अन्य सहयोगी संस्थाएं मिलकर कर रहे हैं.

आयोजन समिति के प्रमुख डॉ. सुधीर शर्मा, राजकुमार सोनी एवं सत्यप्रकाश सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि साहित्य महोत्सव में छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ी के बढ़ते परिदृश्य, साहित्य संस्कृति और स्वाभिमान, हिंदी और छत्तीसगढ़ी के अंतर्सबंध, छत्तीसगढ़ी साहित्य के विविध आयाम, संस्कृति, पत्रकारिता और कला के विषयों पर विस्तार से चर्चा होगी.

इस अवसर पर पुस्तक प्रदर्शनी, पच्चीस से अधिक पुस्तकों का विमोचन, सांस्कृतिक आयोजन और कवि सम्मेलन भी होगा.

महोत्सव के अंतिम दिन छत्तीसगढ़ी के लिए समर्पित साहित्यकारों और संस्कृतिकर्मियों का सम्मान भी किया जाएगा.

आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अन्य अतिथियों में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, संस्कृति मंत्री अमरजीत सिंह भगत, वनमंत्री मोहम्मद अकबर सहित अन्य राजनीतिज्ञों व कलाधर्मियों को आमंत्रित किया गया है. सम्मेलन में प्रदेश के पांच सौ से अधिक साहित्यकार-संस्कृतिकर्मी शामिल होंगे. दो दिवसीय आयोजन पांच सत्रों का होगा जिसमें अनेक विमर्श होंगे। इस आयोजन समिति में छत्तीसगढ़ी लोकाक्षर, छंद के छ, संस्था गोरसी के अलावा अनेक संस्थाओं की भागीदारी भी रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button