business

WhatsApp Fraud : व्हाट्सएप पर कहीं आपके साथ भी तो कोई फ्रॉड नहीं कर रहा, ये अलर्ट मैसेज मिला है तो सावधान हो जाएं

इंटरनेट डेस्क। इंस्टेंट मेसेजिंग के लिए व्हाइट्स एप सबसे ज्यादा यूज किए जाने वाला ऐप है। इसी वजह से जालसाज भी फ्रॉड करने के लिए सबसे ज्यादा इसी ऐप को यूज करते हैं। इसी लिस्ट में अब अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर व्हाट्सऐप पर एक फ्रॉड मेसेज शेयर हो रहा है। इस मेसेज के मुताबिक महिला दिवस के मौके जूते बनाने वाली कंपनी एडिडास फ्री में जूते दे रही है।

ऐसे बचें इस फर्जी मेसेजों के चक्कर से
व्हाट्सऐप पर आए दिन ऐसे फर्जी ऑफर वाले मेसेज फॉरवर्ड किए जाते हैं और जिनके दावों में कोई सच्चाई नहीं होती है। इनका यूजर्स को फंसाकर उनकी जानकारी जुटाना और उन्हें नुकसान पहुंचाना होता है। इसीलिए अगर आपके पास भी फ्री एडिडास शूज खरीदने का मेसेज आया हो तो उस मेसेज को या तो इगनोरे कर दें या डिलीट कर दें।

व्हाट्सऐप के इस मेसेज में एडिडास से जुड़े मेसेज के साथ एक लिंक शेयर किया जा रहा है, जिसपर क्लिक करते ही आपको एक थर्ड-पार्टी पेज पर भेज दिया जाएगा। इस मेसेज में लिखा है कि महिला दिवस के मौके पर 1 मिलियन जोड़े जूते दे रहा है। ध्यान देने वाली कुछ और बातें भी हैं जैसे कि यूआरएल जिसमें एडिडास की स्पेलिंग लिखी है। जो गलत स्पेलिंग लिखी है।

लिंक को क्लिक करने पर आपके पास एक पेज खुल जाता है जिसमें लिखा है बधाई! आपके पास महिला दिवस के लिए एडिडास द्वारा प्रदान किए गए मुफ्त जूते प्राप्त करने का मौका है। पेज पर एडिडास के जूते की एक जोड़ी तस्वीर भी नजर आएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button