City

बलौदाबजार के उप कृषि संचालक को निलंबित किया, कृषि मंत्री ने सदन में की घोषणा

शिवरतन शर्मा ने गलत हाइब्रिड बीज और चूना पर बगैर बिल के भुगतान का लगाया आरोप

रायपुर(realtimes) बलौदाबजार के उप कृषि संचालक द्वारा गलत हाइब्रिड बीज और चूना पर बगैर बिल के भुगतान करने के आरोप पर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने सदन में को निलंबित करने की घोषणा की। विपक्ष ने आरोप लगाया कि बिना परीक्षण के किसानों को बीज दियया गया।

ध्यानाकर्षण के जरिए भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा, नारायण चंदेल, रजनीश कुमार ने बलौदा बाजार कृषि कार्यालय में उपसंचालक द्वारा राज्य सरकार की योजनाओं में अनियमितता किए जाने की ओर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे का ध्यान आकर्षित किया।

विधायक शिवरतन शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि गलत हाइब्रिड बीज और चूना पर बगैर बिल के भुगतान ले लिया गया। उन्होंने भौतिक सत्यापन किए जाने के साथ उप कृषि संचालक को निलंबित किए जाने की मांग की थी। मंत्री रविंद्र चौबे के कहा कि पूरे मामले की जांच की जाएगी। प्रथम दृष्टि में यदि गड़बड़ी पाई गई है, तो उस पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

शिवरतन शर्मा ने उप संचालक को निलंबित कर जांच किए जाने की मांग की। मंत्री रविंद्र चौबे ने इस पर कहा कि इस प्रकार की शिकायतें आती रहती है इसकी जांच कराई जाएगी। भाजपा विधायकों की ओर से उठाए जा रहे सवालों के बीच कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने बलौदबजार के उप कृषि संचालक को निलंबित किए जाने की घोषणा सदन में की, साथ ही कहा कि इस मामले में कमिश्नर के माध्यम से जांच कराई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button