national

हज का परमिट, कोरोना का टीका

जायरीन तैयार रहें वैक्सीन लगाने के लिए

मक्का मदीना की पवित्र धरती पर दुनिया भर से आए मुस्लिम श्रद्धालु इस बार जब जीवनकाल की सबसे अहम इबादत में जुटे होंगे तो उन्हें कोविड 19 वैक्सीन का टीका अनिवार्य रूप से लगा होगा। दरअसल सउदी सरकार ने इस बार के हज के लिए कोरोना वैक्सीन टीके को हज यात्रा के लिए एक परमिट की तरह अनिवार्यता प्रदान की है। सरल शब्दों में इस साल हज पर जाने वाले सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन टीका लगाकर ही जाना होगा। जुलाई 2021 में हज संभावित है।

कोरोना के खिलाफ पूरी मानव दुनिया की सबसे बड़ी मिसाल में से एक यह बात प्रमाण है की विज्ञान आधारित वैक्सीन पर किस कदर विश्वास जताया गया है। लिहाजा हज पर जाने की दुआ मांग रहे और तैयारी में लगे लोगों को सबसे पहले कोरना टीका लगवाना चाहिए।

पढ़िये ये खबर…

नई दिल्ली(realtimes) सउदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक आदेश जारी किया है जिसमें कहा गया है कि जिन लोगों को कोविड -19 विरोधी टीका लगाया गया है, उन्हें इस वर्ष हज में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। सऊदी अखबार ओकाज़ के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय के आदेश में कहा गया है, “कोविड-19 वैक्सीन हज पर आने के इच्छुक लोगों के लिए अनिवार्य है। यह एक तरह से हज करने वालों का परमिट होगा।

खबरों के मुताबिक, सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक आदेश जारी किया है जिसमें कहा गया है कि जिन लोगों को कोविड -19 के खिलाफ टीका लगाया गया है, उन्हें इस वर्ष हज में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी।

इस संबंध में एक परिपत्र पर सउदी अरब के स्वास्थ्य मंत्री ने हस्ताक्षर किए। सऊदी अरब में मक्का और मदीना इस्लाम के सबसे पवित्र स्थलों में प्रथम है। ।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button