business

HDFC Home Loan : हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन ने ब्याज दरों में 0.05 फीसदी की कटौती की, घर खरीदना होगा कुछ हद तक सस्ता

इंटरनेट डेस्क। हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (एचडीएफसी) ने आज बुधवार को होम लोन पर अपनी खुदरा प्रधान ऋण दर (आरपीएलआर) में 0.05 फीसदी की कटौती की घोषणा की है। स्टॉक एक्सचेंजों को दी जानकारी में एचडीएफसी ने कहा कि एचडीएफसी ने हाउसिंग लोन पर अपनी खुदरा प्रधान ऋण दर, जिस पर एडजस्टेबल रेट होम लोन्स (एआरएचएल) बैंचमार्क है, में पांच आधार अंक की कटौती की है, जो 4 मार्च, 2021 से प्रभावी होगी।’ दर में इस ताजा कटौती के बाद, एचडीएफसी की आरपीएलआर चार मार्च अर्थात गुरुवार से 16.05 फीसद हो जाएगी।


एचडीएफसी के होम लोन की दरों में गिरावट की इस घोषणा से कुछ ही दिन पहले भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और कोटक महिंद्रा बैंक (केएमबी) ) जैसे बैंकों ने दरों में कटौती की घोषणा की थी। हालांकि, एसबीआई और कोटक महिंद्रा बैंक की घटी हुई होम लोन दरें सीमित अवधि के लिए उपलब्ध हैं।

 

Make your home buying journey smoother! Here is a quick guide for first time home buyers. Visit our blog to read more: https://t.co/CKx9G1U9iF
— HDFC Ltd. (@HomeLoansByHDFC) March 3, 2021

एसबीआई ने सोमवार को होम लोन पर ब्याज दर में पहले से जारी छूट को और अधिक बढ़ाने का ऐलान किया। बैंक ने होम लोन पर ब्याज में छूट की सीमा को 0.70 फीसद तक बढ़ा दिया। इस तरह बैंक अब 6.70 फीसद से होम लोन की पेशकश कर रहा है। यह ऑफर 31 मार्च, 2021 तक के लिए है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button