City

रेत के अवैध खनन से बदली नदी की दिशा, स्थगन पर चर्चा न कराने से विफरा विपक्ष

रायपुर(realtimes) विधानसभा में रेत के अवैध खनन को लेकर भाजपा ने स्थगन प्रस्ताव लाया। उन्होंने कहा कि शराब माफिया के लोग इसमें घुस गए हैं और गुंडा-गर्दी कर माहौल खराब करने में लगे हुए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कि नियम कायदों को ताक पर रखा जा रहा है हाल ये है कि अवैध रेत उत्खनन की वजह से शिवनाथ नदी की दिशा बदल रही है। पुलिस-प्रशासन के संरक्षण में रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है, सारे शराब के गुंडे रेत पर उतर चुके हैं, इस विषय पर चर्चा होनी चाहिए।

वहीं जनता कांग्रेस के धर्मजीत सिंह ने कहा सरकारी संरक्षण में सत्ता पक्ष के लोग रेत का अवैध उत्खनन कर रहे हैं, रेत के नाम पर जंगलराज कायम हो गया है, शराब माफिया पहले से सक्रिय हैं, अधिकारी ट्रांसफर के डर से उन्हें कुछ नहीं बोलते। वहीं नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि अवैध उत्खनन को प्रोत्साहित करने के लिए टेंडर की प्रक्रिया की गई है, पूरे प्रदेश में रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है, अधिकारी की हिम्मत नहीं है कि घाट पर जाकर कार्रवाई करे। गांव वालों के खिलाफ माफिया बर्बरता पूर्वक व्यवहार कर रहे हैं।

इस पर आसंदी ने स्थगन की सूचना को विचाराधीन रखा, जिसके बाद असंतुष्ट विधायकों ने सदन में जमकर नारेबाजी की, नारेबाजी के बीच आसंदी ने व्यवस्था दी कि किसी न किसी माध्यम से इस विषय पर चर्चा कराई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button