City

विधायक अरुण वोरा कोरोना पॉजिटिव

विधायक ने आज सुबह कराया रैपिड एंटिजन टेस्ट

रायपुर(realtimes) कोरोना संक्रमण के खतरे ने छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र में भी दस्तक दे दी है। कल तक विधानसभा की कार्यवाही में मौजूद रहे दुर्ग से कांग्रेस विधायक अरुण वोरा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसकी वजह से उनके संपर्क में आने वाले विधायकों-अफसरों पर भी संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है।

दुर्ग विधायक और छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाउस कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष अरुण वोरा मंगलवार तक विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही में शामिल थे। विधानसभा से घर लौटने के बाद रात में उन्हें महामारी के लक्षण महसूस हुए। आज सुबह उन्होंने रैपिड एंटिजन टेस्ट कराया। इसका परिणाम पॉजिटिव आया है। इसके बाद कांग्रेस विधायक ने सोशल मीडिया के जरिए कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी सार्वजनिक की। उन्होंने लिखा है कि विगत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से अपना टेस्ट कराने और स्वयं का और परिजन का ध्यान रखने की अपील करता हूं।

डॉक्टरों की सलाह के बाद विधायक ने खुद को अपने घर में ही आइसोलेट कर लिया है। वहीं उनका इलाज चलेगा लेकिन उनके संपर्क में आए विधायकों-अधिकारियों और पार्टी कार्यकर्ताओं पर संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। विधानसभा की जिस सीट पर अरुण वोरा बैठते हैं, उस पर उनके बगल में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम की सीट है। वोरा की सामने वाली सीट पर वरिष्ठ विधायक धनेंद्र साहू और सत्यनारायण शर्मा की सीट है। बजट भाषण से पूर्व वे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ भी मौजूद रहे थे। बताया जा रहा है कि आसपास के विधायक भी कुछ दिन में सदन में नहीं आने का फैसला कर खुद को आइसोलेट करने पर विचार कर रहे हैं।

अब तक 25 से ज्यादा विधायक संक्रमित हो चुके हैं

जून 2020 में विधायक दलेश्वर साहू को विधानसभा परिसर में कोरोना संक्रमण का पता चला था। तब से अभी तक 25 से ज्यादा विधायक इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। खुद विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत भी इसके शिकार हो चुके हैं। मानसून सत्र के दौरान भाजपा विधायक डमरुधर पुजारी विधानसभा में हुई जांच में ही पॉजिटिव पाए गए थे। इस बार विधानसभा में कोरोना जांच की व्यवस्था नहीं की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button