national

Farmers Protest : 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर किसान मोर्चे का ‘वुमंस प्रोटेस्ट’, 5 मार्च को MSP दिलाओ कैंपेन, चुनाव वाली जगहों पर मोदी के खिलाफ चलवाएंगे ‘लहर’

इंटरनेट डेस्क। किसानों का प्रदर्शन अब और ज्यादा बढ़ने वाला है। स्वराज इंडिया के संस्थापक योग्रेंद यादव ने आज मंगलवार को बताया कि आठ मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिला प्रदर्शनकारी सभी प्रदर्शन स्थल पर सामने आकर प्रदर्शन करेंगी। वहीं पांच मार्च को एमएसपी दिलाओ अभियान शुरू होगा। यह अभियान कर्नाटक से शुरू होगा। यह अभियान पीएम मोदी को फसलों की एमएसपी के लिए बाध्य करने के लिए किया जाएगा।

 

In a meeting with 10 major trade unions, it was decided in-principle that farmers & labourers will fight this battle together. On March 15, labourers & employees will take to streets across the country against privatisation &corporatization. Farmers will join them: Yogendra Yadav pic.twitter.com/Jft4u0Lm2G
— ANI (@ANI) March 2, 2021

वहीं भारतीय किसान यूनीयन के नेता बलबीर रजेवाला ने कहा कि हम अपनी टीम उन-उन राज्यों में भेजेंगे जहां चुनाव हैं। बता दें कि चुनाव आयोग ने हाल में 5 राज्यों में चुनाव के तारीखों का ऐलान किया है। इसमें पश्चिम, बंगाल केरल, असम, पुडुचेरी और तमिलनाडु हैं। बलबीर ने बताया कि इन राज्यों में वे किसी खास पार्टी को सपोर्ट नहीं करेंगे मगर जो भी कैंडिडेट भाजपा को हराएगा उसे जिताने की अपील करेंगे। उन्होंने आगे बताया कि हम राज्य की जनता को बताएंगे कि मोदी सरकार किसानों के प्रति कैसा रुख रखती है।


गौरतलब है कि किसान आंदोलन को करीब तीन महीने से ज्यादा हो चुके हैं। ऐसे में अभी तक सरकार और किसान की ओर से कई स्तर की वार्ता हो चुकी है लेकिन किसानों के मुद्दों को कोई हल नहीं निकला है। किसान नए कृषि कानून को रद करवाने को लेकर अड़े है वहीं सरकार इसे संशोधित करने के लिए तैयार है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button