national

Bihar : पहले विस चुनाव में हार और अब मोदी से ‘तकरार’ चिराग पासवान पर पड़ रही भारी, 200 से अधिक LJP नेता BJP में होंगे शामिल

इंटरनेट डेस्क। लोक जनशक्ति पार्टी की बिहार विधानसभा चुनाव में हार के बाद से पार्टी के अध्‍यक्ष चिराग पासवान मुसीबत दिखाई दे रहे हैं। पहले विधानसभा चुनावों में उन्हें बड़ा झटका लगा था और अब उनके कार्यकर्ताओं का बीजेपी में शामिल होना उनके लिए संकट ले आया है। राष्‍ट्रीय जनता‍ंत्रिक गठबंधन में किनारे लगा दी गई एलजेपी के सैकड़ों नेता मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का दामन थाम चुके हैं।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अमित शाह के मुखर समर्थन के बावजूद बीजेपी ने भी उनपर बम फोड़ने का फैसला किया है। पश्चिम चम्पारण में एलजेपी के दो सौ से अधिक नेता-कार्यकर्ता मंगलवार को बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। पश्चिम चंपारण जिला मुख्‍यालय बेतिया में मंगलवार को आयोजित मिलन समारोह में एलजेपी के पांच प्रखंडों के अध्यक्ष तथा डेढ़ सौ से अधिक पंचायत अध्यक्ष बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं।


एलजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष श्यामनन्द चौरसिया, पूर्व उपाध्यक्ष राधेश्याम राय सहित लगभग दो सौ नेता-कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। बीजेपी के इस कार्यक्रम के साथ पश्चिम चंपारण में एलजेपी टूट जाएगी। इससे पूर्व विधानसभा चुनाव के दौरान टिकट बंटवारे को लेकर नाराज प्रदेश महासचिव व सीतामढ़ी के प्रभारी विश्वनाथ प्रसाद कुशवाहा तथा प्रदेश दलित सेना के महासचिव रामेश्वर हाजरा सहित पश्चिम चंपारण के 30 नेताओं ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button