State

महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस का प्रदर्शन

राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

रायपुर(realtimes) राज्यसभा सांसद एवं प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम के नेतृत्व में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर गैस सिलेण्डर, पेट्रोल, डीजल एवं खाद्य सामानों के दामों में दिन प्रतिदिन बढ़ती महंगाई का विरोध किया एवं राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। महंगाई की आग के मार से आम जनता त्रस्त हो गई है। महंगाई ने प्रत्येक घर के रसोई के बजट को पूरी तरह बिगाड़ दिया है। आम लोगों के पास आमदनी कम और खर्च ज्यादा है इस तरह लगातार गैस सिलेण्डर एवं अन्य खाद्य सामानों के बढ़ते दामों से महिलायें चिंतित एवं परेषान है। बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेण्डर के दामों में 150 रूपये की भारी भरकम वृद्धि, पेट्रोल, डीजल एवं खाद्य सामानों के दामों में वृद्धि से संपूर्ण देष की महिलाओं के आखों में आंसू आ गये है।

कांग्रेस शासन के समय में दाम में थोडी सी भी वृद्धि होने पर भाजपा वाले पूरे देश में महंगाई को लेकर हाहाकार मचा देते थे और आज केन्द्र के नेताओं को बढ़ी हुई महंगाई का आभास भी नहीं हो रहा है। भाजपा के नेता बढ़ती महंगाई पर बोलने से बच रहे है।

झूठे वादों और झूठे नारों के साथ केन्द्र की सरकार ने जनता के साथ छल किया है। सरकार के पास कीमत बढ़ाने का हर तर्क मौजूद है मगर उन्हें रोकने का एक भी उपाय नहीं है। जरूरत के सामान के दामों में अधिक वृद्धि हो रही है। गैस सिलेण्डर, पेट्रोल, डीजल एवं खाद्य सामानों के दाम आये दिन बढ़ रहे है। महंगाई इतनी बढ़ गई है कि आम जनता के लिये दो वक्त की रोटी का इंतजाम करना मुश्किल हो रहा है। केन्द्र सरकार की गलत नीति के कारण महंगाई आज आसमान छू रही है। केन्द्र सरकार बढ़ती महंगाई से निजात के लिये यदि जल्द से जल्द कोई ठोस कदम नहीं उठायेगी तो ये आंदोलन उग्र रूप ले लेगा।

महंगाई को लेकर के महिला कांग्रेस की मांग है कि केन्द्र सरकार गैस सिलेण्डर के दाम कम करे। मोदी जी ने चुनाव के समय कहा था कि अब महिलाओं के आखां में आंसू नहीं आने देगें। उज्ज्वला योजना की शुरूवात की गयी आज हालत ऐसी हो गई है कि एक बार सिलेण्डर भराने के बाद गरीब वर्ग की महिलायें दोबारा रिफलिंग नही करा पा रही है। जिसका नतीजा ये हो रहा है कि खाना पकाने में गैस सिलेण्डर का उपयोग न करके सिगड़ी व लकड़ी जलाने को मजबूर हो गयी है यहां तक कि उन्हें पूर्व में मिलने वाली मिट्टी तेल भी नहीं मिल रही है। जब से भाजपा की सरकार केन्द्र में बनी है तब से गैस सिलेण्डर, पेट्रोल, डीजल एवं खाद्य सामान के दामों में आये दिन वृद्धि हो रही है। आज लोग और खासकर गृहिणी महंगाई से बहुॅत ज्यादा परेशान है।

राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को ज्ञापन

ज्ञापन सौंपने  राज्यसभा सांसद  एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम, राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, प्रभारी महामंत्री प्रशासनिक रवि घोष, प्रभारी महामंत्री संगठन चंद्रशेखर शुक्ला, महिला कांग्रेस प्रभारी शकुन डहरिया, विधायक शंकुतला साहू, रायपुर जिला अध्यक्ष गिरीश दुबे, रायपुर ग्रामीण जिला अध्यक्ष उधोराम वर्मा, महामंत्री कन्हैया अग्रवाल, महापौर राजनांदगांव हेमा देशमुख, जिला पंचायत अध्यक्ष महासमुंद उषा पटेल, प्रदेश महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष उषा रज्जन श्रीवास्तव, नीता लोधी, रायपुर जिला  महिला कांग्रेस अध्यक्ष आशा चौहान, रायपुर ग्रामीण महिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिता गुरूपंच सहित अनेको संख्या में महिल कांग्रेस उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button