State

कौशिक बोले, प्रदेश सरकार को घेरने हमारे पास मुद्दे ही मुद्दे

कांग्रेस सरकार हर मोर्चें पर फेल साबित हुई है

रायपुर। विधानसभा के बजट सत्र में प्रदेश सरकार को घेरने की पूरी रणनीति भाजपा ने तैयार कर ली है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का साफ कहना है, हमारे पास मुद्दों की कोई कमी नहीं है। हमारे पास इतने ज्यादा मुद्दे हैं कि हमने राेज स्थगन लाने तक की तैयारी कर ली है।

मुख्य विपक्षी पार्टी होने के नाते सदन में हत्या,लूट,डकैती, अपहरण, लचर कानून व्यवस्था, किसानों की धान खरीदी, प्रधानमंत्री आवास योजना के किश्तों की राशि जारी नहीं होने और 15वें वित्त की राशि जारी नहीं होने जैसे मुद्दे जोरशोर से उठाएंगे।

उन्होंने आरोप लगाया, प्रदेश की कानून व्यवस्था बदत्तर हो चुकी है। रोज चोरी, हत्या, लूट,डकैती और अपहरण जैसे खबरें सुर्खियों में है। पुलिस का खौफ पूरी तरह खत्म हो चुका है, इससे अपराधियों के हौसलें बुलंद है। इसी तरह अनाचार की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है, छत्तीसगढ़ में आज बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। श्री कौशिक ने कहा कि प्रदेश में धान खरीदी बंद हो चुकी है, मगर सोसाइटियों में रखे धान रखा है, इसी तरह कैपिंग की कोई व्यवस्था नहीं है, जिससे किसानों का धान खराब हो रहा है। पिछले साल खरीदे गए धान की चौथी किश्त की राशि किसानों को अब तक नहीं मिली है। सदन में चर्चा के जरिए चौथी किश्त की राशि के भुगतान और तारीख की जानकारी ली जाएगी। इसी तरह पिछले साल का 1200 करोड़ रुपए धान सड़ गया है, मगर आज तक सुनिश्चित नहीं हुआ कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि इन सभी मुद्दों पर सत्र के दौरान अलग-अलग चर्चा कर सरकार से जवाब मांगा जाएगा। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री आवास योजना की किश्त अब तक जारी नहीं हुई है। योजना के नाम पर ठगी का गिरोह काम कर रहा है। 15वें वित्त की राशि भी जारी नहीं की है,ऐसे तमाम छत्तीसगढ़ की जनता से जुड़े हितों को बजट सत्र के दौरान उठाकर सवाल से जवाब मांगने विपक्ष के सदस्य पूरी तरह तैयार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button