national

Rajya Sabha Session : राज्यसभा 8 मार्च तक के लिए स्थगित, बजट सत्र के अंतिम दिन सदन में छाया रहा त्रिवेदी का इस्तीफा

इंटरनेट डेस्क। राज्यसभा में बजट सत्र के आज शुक्रवार को अंतिम दिन के साथ ही सदन की कार्यवाही को 8 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। आज राज्यसभा में बजट सत्र का अंतिम दिन था। राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू ने इस बात की जानकारी दी। वहीं राज्यसभा में कांग्रेस नेता के रूप में मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम का प्रस्ताव रखना भी बड़ी घटना रही।

 

Rajya Sabha adjourned till 8th March. pic.twitter.com/WSdWm05Yvl
— ANI (@ANI) February 12, 2021

इस दौरान टीएमसी सांसद दिनेश त्रिवेदी का इस्तीफा महत्वपूर्ण घटना रही। उन्होंने इस दौरान कहा कि मुझे यहां घुटन होती है। मैं जो कहना चाहता हूं कह नहीं पाता हूं।

 

It was my inner voice, I couldn’t have been sitting in Parliament as a mute spectator over what is going on, especially in Bengal. There was no forum where I could have raised my voice; I would have done injustice to Bengal: Dinesh Trivedi to ANI, after resigning as TMC MP in RS pic.twitter.com/5cuQjVwTfF
— ANI (@ANI) February 12, 2021

त्रिवेदी ने कहा कि मैं अकेला नहीं हूं। अगर आप पार्टी में किसी भी सदस्य से पूछेंगे तो वो भी यही कहेंगे। हमने ममता बनर्जी को देखते हुए पार्टी जॉइन की थी लेकिन अब वे खुद ही टीएमसी की नहीं रही हैं।


गौरतलब है कि राज्यसभा में अंतिम दिन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मुद्रा योजना से संबंधित आंकड़े पेश किए। इस दौरान उन्होंने यूपीए और एनडीए कार्यकाल के दौरान मुद्रा योजनाओं और ऋण योजनाओं के बीच अंतर बताया।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button