Stock Market Live Update
national

Farmers Protest : कुछ ही देर बाद शुरू होगा किसानों का ‘चक्का जाम’ प्रदर्शन, दिल्ली मेट्रो ने एहतियातन इन 8 स्टेशनों को किया बंद, शाहजहांपुर बॉर्डर पर भारी सुरक्षाबल तैनात

इंटरनेट डेस्क। केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आज यूपी, उत्तराखंड और दिल्ली को छोड़कर पूरे देशभर में किसानों द्वारा चक्का जाम कर प्रदर्शन किया जाएगा। दिल्ली की सीमाओं पर पिछले दो माह से अधिक समय से किसानों का प्रदर्शन जारी है। बीते गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के बाद अब किसान आंदोलन को और धार देने के लिए संगठनों ने आज देशव्यापी चक्का जाम का ऐलान किया है। किसानों के चक्का जाम की घोषणा के बाद आज सुबह से ही दिल्ली के 8 मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया। वहीं शाहजहांपुर बॉर्डर (दिल्ली-राजस्थान) पर बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किया गया।

 

Entry/exit gates of Mandi House, ITO and Delhi Gate are closed: Delhi Metro Rail Corporation pic.twitter.com/WkR4Xg3zrF
— ANI (@ANI) February 6, 2021

किसानों के इस चक्का जाम को कांग्रेस समेत कई पार्टियों का समर्थन प्राप्त है। हालांकि, चक्का जाम का असर राजधानी दिल्ली में नहीं होगा। तीन घंटे के लिए राष्ट्रीय एवं राज्य राजमार्गों को बाधित करेंगे। ‘चक्का जाम’ शनिवार को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक किये जाने का प्रस्ताव है।

 

किसान संगठनों द्वारा देशभर में आज चक्का जाम के आह्वान को देखते हुए शाहजहांपुर बॉर्डर (दिल्ली-राजस्थान बॉर्डर) पर बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात हैं।

किसान संगठन देशभर में आज दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक चक्का जाम करेंगे। pic.twitter.com/4o5qHXKUBH
— ANI_HindiNews (@AHindinews) February 6, 2021

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि शनिवार को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में चक्का जाम नहीं होगा, लेकिन इन दोनों राज्यों के किसानों को किसी भी समय दिल्ली बुलाया जा सकता है। किसान देश के अन्य हिस्सों में शांतिपूर्ण तरीके से तीन घंटे के लिए राष्ट्रीय एवं राज्य राजमार्गों को बाधित करेंगे।

 

Entry/exit gates of Vishwavidyalaya station are also closed: Delhi Metro Rail Corporation https://t.co/sncjfStGIy
— ANI (@ANI) February 6, 2021

किसानों के चक्का जाम से पहले दिल्ली मेट्रो ने सुरक्षा कारणों के चलते अब तक 8 मेट्रो स्टेशन से प्रवेश और एग्जिट बंद किया। मंडी हाउस, आईटीओ, केंद्रीय सचिवालय, दिल्ली गेट, लाल किला, जामा मस्जिद, जनपथ, विश्वविद्यालय मैट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है।

 

 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE