national

Indian Air Force : भारत का एयर पावर डिफेंस और मजबूत होगा, फ्रांस से तीन और राफेल विमानों ने भरी उड़ान, यूएई में होगी मिड एयर रिफ्यूलिंग

इंटरनेट डेस्क। भारतीय सीमा में गुरुवार को तीन और राफेल लड़ाकू विमान प्रवेश कर जाएंगे। फ्रांस से राफेल सौदे के तहत तीन और विमान फ्रांस से आज बुधवार को भारत के लिए नॉन स्टॉप उड़ान भर चुके हैं। इन राफेल विमानों में भारत-यूएई समझौते के तहत यूएई में हवा में ही मिड एयर रिफ्यूलिंग की जाएगी।

 

Three more Rafale jets take off from France for a non-stop flight to India with mid-air refuelling by UAE MRTT, adding more strength to India’s air power: Indian Embassy in France pic.twitter.com/3IldWmHGeY
— ANI (@ANI) January 27, 2021

एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, तीन राफेल लड़ाकू विमान फ्रांस से टैक आफ कर चुके हैं। इनमें यूएई की सीमा पर हवा में ईंधन भरा जाएगा। तीन और राफेल के आ जाने से भारत का एयर पावर डिफेंस और मजबूत होगा।


इससे पहले हाल ही राजस्थान के जोधपुर में हुए फ्रांस और भारतीय वायुसेना के संयुक्त युद्धाभ्यास में फ्रांस की ओर से तीन राफेल शामिल किए गए थे।  राजस्थान में तब पहली बार राफेल की एंट्री हुई थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button