national

Delhi Violence : किसानों के प्रदर्शन में हिंसा, दिल्ली पुलिस ने इन 37 को जिम्मेदार ठहराया, मेधा पाटकर, योगेन्द्र यादव का नाम भी शामिल

इंटरनेट डेस्क। किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुए हिंसक प्रदर्शन को लेकर देशभर में हंगामा मचा हुआ है। इस बीच इस हिंसा को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। वहीं, इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस ने बुधवार को पत्रकार वार्ता की। इसमें दिल्ली पुलिस कमिश्वर एसएन श्रीवास्तव हिंसा को लेकर कई अहम खुलासे किए।

 

37 farmer leaders incl Medha Patkar, Buta Singh, Yogendra Yadav held responsible for yesterday’s violence, in one of the FIRs by Delhi Police. FIR states that acts like not following mutually agreed route & timing of farmers’ rally to disrupt R-Day parade were done: Delhi Police
— ANI (@ANI) January 27, 2021

दिल्‍ली पुलिस की एफआइआर के हिसाब से 37 किसान नेता इस हिंसा के लिए जिम्‍मेदार रहे। इनमें मेधा पाटकर, बूटा सिंह, योगेंद्र यादव शामिल हैं। एफआइआर के मुताबिक इन्‍हें ही जिम्‍मेदार माना गया है। किसान ट्रैक्‍टर रैली के बाद दिल्‍ली में भड़की हिंसा के लिए दिल्‍ली पुलिस लगातार छानबीन कर रही है।

इस हिंसा के लिए दोषी लोगों को खोजा जा रहा है। एफआइआर में यह भी कहा गया है कि किसानों के साथ हुई वार्ता के बाद जो समय और रूट तय किया गया था उसके हिसाब ये यह लोग नहीं चले रहे थे। यह सिर्फ रिपब्‍लिक डे की परेड में रुकावट डालने के लिए किया गया था। किसानों के इस हिंसक में दिल्ली पुलिस के 83 जवान घायल हो गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button