national

किसानों का संयम टूट चुका था इसलिये उन्होंने ट्रेक्टर मार्च निकाला लेकिन लॉ एंड आर्डर संभालना तो केंद्र का काम था, वो संभाल क्यों नहीं पाए…! NCP चीफ ने सारे आरोप केंद्र पर मढ़ दिये,

इंटरनेट डेस्क। नई दिल्ली में आज मंगलवार को 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर बिगड़े हालातों के बाद हर ओर से इसका जिम्मेदार केंद्र सरकार को ठहराया जा रहा है। पहले आम आदमी पार्टी और अब एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी इस घटना के बाद बीजेपी नेतृत्व केंद्र सरकार पर ही आरोप जड़े हैं।

 

Nobody will support whatever happened today but the reason behind it cannot be ignored either. Those sitting calmly grew angry, the Centre didn’t fulfill its responsibility. Govt should act maturely & take the right decision: NCP Chief Sharad Pawar on the tractor rally in Delhi https://t.co/bJYo0l1fpb
— ANI (@ANI) January 26, 2021

पवार ने एक बयान में कहा है कि आज जो कुछ भी हुआ उसका कोई भी समर्थन नहीं करेगा लेकिन इसके पीछे के कारण को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। जो लोग शांति से बैठे हुए थे वे गुस्से में आ गए। लेकिन केंद्र ने अपनी जिम्मेदारी पूरी नहीं की। सरकार को यहां परिपक्वता दिखानी चाहिये थी और सही निर्णय लेना चाहिए।


पवार ने एएनआई न्यूज एजेंसी से बातचीत करते हुए कहा कि पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों ने अनुशासित तरीके से विरोध किया, लेकिन सरकार ने उन्हें गंभीरता से नहीं लिया। किसानों का संयम टूट चुका था इसके बाद ही उन्होंने ट्रैक्टर मार्च निकाला गया। केंद्र की जिम्मेदारी कानून और व्यवस्था को नियंत्रण में रखने की थी, लेकिन सरकार पूरी तरह विफल रही।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button