national

प्रदर्शनकारी किसानों की एक और घोषणा, यदि मांगें नहीं मानी तो…

इंटरनेट डेस्क। 26 जनवरी की परेड से पहले आज सोमवार को किसान संघ ने एक और घोषणा की है। किसान नेताओं ने ऐलान किया है कि वो एक फरवरी को दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं से संसद की ओर पैदल मार्च करेंगे। क्रांतिकारी किसान यूनियन के नेता दर्शन पाल ने कहा कि किसान ट्रैक्टर परेड के बाद अगला कार्यक्रम ये ही होगा। सरकार हमारी मांगों को मानने के लिए तैयार नहीं है।

 

On February 1, we will march on foot towards Parliament in Delhi from different locations: Darshan Pal, Krantikari Kisan Union

(File Photo) pic.twitter.com/sCbBRFxuON
— ANI (@ANI) January 25, 2021

इतने दौर की वार्ता के बाद अब तक तीनों कृषि कानून रद्द नहीं किए गए हैं। 60 दिनों से किसान इतनी ठंडक में इन कानूनों को रद्द किए जाने की मांग को लेकर धरना देकर प्रदर्शन कर रहे हैं अब अगला कार्यक्रम संसद की ओर मार्च किए जाने का ही बनाया गया है। कानून वहां से पास किया गया था तो हम अब वहां तक पैदल मार्च करके विरोध करेंगे।  

गौरतलब है कि पंजाब के किसान तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने को लेकर नवंबर माह से ही प्रदर्शन कर रहे हैं। सबसे पहले टीकरी बॉर्डर पर किसान जमा हुए, उसके बाद फिर यूपी गेट पर किसान धरने पर बैठने शुरु हो गए। बरसात हुई उसके बाद वॉटर प्रुफ टेंट लगाए गए। एक के बाद एक टेंटों की संख्या अब हजारों में पहुंच चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button