national

राष्ट्रीय बाल वीरता पुरस्कार : तुमने चुनौतियों को अवसर में बदल डाला…! तुम एक दिन बड़ा कीर्तिमान रचोगी, बस उसी दिन का हमें इंतजार रहेगा, एक वीर बालिका की तारीफ में जब पीएम मोदी ने गढ़ दिये इतने कशीदे

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल वीरता पुरस्कार 20201 के विजेताओं से लाइव मुलाकात कर रहे हैं। पीएम मोदी इस दौरान करीब 32 बच्चों को विभिन्न क्षेत्रों में अवॉर्ड दे रहे हैं। कई राज्यों के बच्चे उनसे इंटरेक्शन कर चुके हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल वीरता पुरस्कार की स्पोर्ट्स (खेल) श्रेणी में मुंबई की मात्र 13 साल की बाल पर्वतारोही काम्या को इस अवॉर्ड के लिए चुना गया है। काम्या महाराष्ट्र की रहने वाली हैं। लेकिन उनके पिता अभी कश्मीर में हैं तो वे बारामुला से लाइव पीएम के साथ जुड़ी हैं।

 

I continued training during pandemic. I will be climbing Mt Denali in North America later this year. Currently, I am training for my next climb in Gulmarg: Kaamya Kartikeyan, PMRBP awardee (Sports) during interaction with PM

PM says,”You converted challenge into an opportunity”. https://t.co/XZJGz0xgME pic.twitter.com/yTUN9Vt4wa
— ANI (@ANI) January 25, 2021

काम्या कार्तिकेयन नाम की इस बालिका ने पीएम मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान हुई चर्चा में बताया कि वे कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौरान भी पूरे वर्ष प्रशिक्षणरत रहीं। उन्होंने कभी भी अपनी ट्रेनिंग मिस नहीं की। काम्या का इस साल के अंत तक नॉर्थ अमरीकी के पर्वत शिखर माउंट डेनाली पर चढ़ने का लक्ष्य रखा है। इससे पहले उन्होंने बताया कि वो इस साल कश्मीर के ही गुलमर्ग पर्वत पर चढ़ने का पूरा प्रयास कर रही हैं।


पीएम मोदी ने जब उनके इस प्रयास और प्रशिक्षण व तैयारियों के बारे में सुना तो मोदी ने काम्या को कहा कि शाबाश, तुमने चुनौतियों को अवसरों में बदला है, तुम बहुत दूर तक जाओगी, नई कीर्तिमान हासिल करोगी एक दिन।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button