business

Twitter Viral : एलन मस्क ने जैसे ही ट्विटर पर 730 करोड़ रु. का ईनाम देने का एलान किया, सोशल मीडिया पर ऐसे मच गई हलचल, आखिर ये 10 करोड़ डॉलर के पुरस्कार की घोषणा उन्होंने क्यों की

इंटरनेट डेस्क। दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी (टेस्ला इंक) और (स्पेसएक्स) के सीईओ एलन मस्क ने कार्बन डाई ऑक्साइड उत्सर्जन को कम करने वाली कार्बन कैप्चर टेक्नोलॉजी को प्रोत्साहित करने के लिए 10 करोड़ डॉलर (730 करोड़ रुपये) का ईनाम देने का एलान किया है।

 

Am donating $100M towards a prize for best carbon capture technology
— Elon Musk (@elonmusk) January 21, 2021

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, जलवायु परिवर्तन को रोकने के लिए प्लेनेट-वार्मिंग उत्सर्जन को कम करना कई योजनाओं का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनता जा रहा है, लेकिन आज की तारीख में टेक्नोलॉजी में बहुत कम प्रगति की गई है, जिसमें हवा से कार्बन निकालने के बजाय उत्सर्जन में कटौती करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है।


दुनिया के सबसे रईसों में शुमार मस्क ने विश्व में बढ़ते कार्बन उत्सर्जन को देखते हुए यह एलान किया है। मस्क ने सोशल मीडिया ट्वीटर पर गुरुवार देर रात ट्वीट कर कहा कि मैं कार्बन उत्सर्जन को कम करने की सर्वश्रेष्ठ टेक्नोलॉजी के लिए 100 मिलियन डॉलर दान दे रहा हूं। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि इस बारे में वे अगले हफ्ते पूरी जानकारी देंगे।  

 

Details next week
— Elon Musk (@elonmusk) January 21, 2021

मस्क की इस घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर बड़ी हलचल मच गई। ईनाम में इतनी बड़ी धनराशि के बारे में सुनकर लोगों का मुंह खुला-का खुला रह गया। कुछ घंटे पहले साझा किए जाने के बाद से, इस ट्वीट को साढ़े तीन लाख से ज्यादा ‘लाइक’ और हजारों प्रतिक्रियाएं मिल चुकी हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button