national

महाराष्ट्र पंचायत चुनाव विशेष – 113 साल की दादी पोते को वोट देने के बाद जिंदगी से रुखसत हुई, काउंटिंग के बाद पता चला पोता सिर्फ उसी एक वोट से जीता चुनाव

इंटरनेट डेस्क। महाराष्ट्र में पंचायत चुनाव हो रहे हैं। इन्हीं चुनावों में से एक अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। यहां 15 जनवरी को मतदान हुआ था। महाराष्ट्र के पुणे में मुलशी गांव में हुए चुनाव में उम्मीदवार विजय साठे ने जीत हासिल की। लेेकिन ये जीत उनकी 113 साल की दादी के वोट से मिली। इतनी उम्र होने के बावजूद दादी ने अपने पोते को वोट करके उसे जीत तो दिला दी लेकिन जीत के जश्न वाली रात ही दादी सरुबाई साठे इस दुनिया को छोड़कर चली गई। इस घटना के बारे जहां पहले जीत के बाद साठे को शुभकामना भरे संदेश मिल रहे थे वहीं रात को यही संदेश सांत्वना में बदल गए।


इन चुनावों में सबसे खास बात ये रही कि जब नतीजों को ऐलान हुआ तो साठे को पता चला कि उन्हें मात्र एक वोट से ही इन चुनावों में जीत मिली है। और वो वोट उनकी दादी का ही था तो रात में उन्हें अलविदा कह गई। इसके बाद साठे ने भी अपने बयान में कहा कि यदि दादी वोट नहीं डालती तो मैं ये चुनाव हार जाता। साठे ने कहा कि ये दादी का एक वोट नहीं था बल्कि जाने से पहले उनका मेरे लिए आशीर्वाद था।

उन्होंने बताया कि उनकी दादी का सपना भी था वे अपने गांव के लिए कुछ करें। अब वे अपनी दादी के इस सपने को जरूर पूरा करेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button