business

Whatsapp New Policy 2021 : नई निजता नीति मोदी सरकार को भी अस्वीकार्य, सीईओ विल कैथार्ट को लिखे गए पत्र में सरकार ने अपने पक्ष में ये कहा

इंटरनेट डेस्क। निजी मैसेज व कॉलिंग एप कंपनी वॉट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर दुनियाभर में हंगामा मच हुआ है। करोड़ों यूजर्स ने डर के कारण इस एप को डिलीट भी कर दिया है। लेेकिन अभी भी व्हाट्सएप की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कंपनी ने जबकि अपनी नई पॉलिसी को लेकर देश के हर भाषा के बड़े समाचार पत्र में इसका विज्ञापन भी दे डाला लेकिन हालात जस के तस बने हुए हैं। वहीं अब केंद्र सरकार ने भी इसे अस्वीकार कर दिया है।


हाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर मचे बवाल के बीच भारत सरकार ने इसे अस्वीकार्य बताते हुए कंपनी को इसे वापस लेने को कहा है। केंद्र सरकार ने व्हाट्सऐप के सीईओ विल कैथार्ट को पत्र लिखकर कहा है कि सेवा, गोपनीयता शर्तों में कोई भी एकतरफा बदलाव उचित और स्वीकार्य नहीं है।


सरकार ने यह भी कहा कि व्हाट्सऐप गोपनीयता नीति में प्रस्तावित बदलाव गंभीर चिंताएं पैदा करते हैं, उन्हें वापस लेना चाहिए। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने व्हाट्सऐप के सीईओ विल कैथार्ट को कड़े शब्दों में लिख गए पत्र में कहा कि भारत दुनिया में व्हाट्सऐप का सबसे बड़ा उपयोगकर्ता है और उसकी सेवाओं के लिए सबसे बड़ा बाजार है।


वहीं संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने 15वें भारत डिजिटल शिखर सम्मेलन में भी इस मुद्दे को उठाया है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के साथ संपर्क के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा को सबसे अधिक महत्व दिया जाएगा। डेटा सुरक्षा और गोपनीयता के मुद्दे पर हाल में भारत सहित दुनिया भर में व्हाट्सऐप की भारी आलोचना हुई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button