State

वक्फ की संपत्ति को लेकर ये बोले मंत्री अकबर

मंत्री अकबर ने सुन्नी हनफी मस्जिद राजनांदगांव में आवासीय परिसर का किया लोकार्पण

रायपुर. मंत्री मोहम्मद अकबर ने आज राजधानी के शंकरनगर स्थित अपने निवास कार्यालय से गोल बाजार राजनांदगांव में नवनिर्मित बहु उपयोगी आवासीय परिसर का वर्चुअल शुभारंभ किया। उन्होंने इसका शुभारंभ करते हुए इंतेजामियां कमेटी सुन्नी हनफी मस्जिद गोलबाजार राजनांदगांव के पदाधिकारियों को बधाई दी और किरायादारों को फ्लैट की चाबियां सौंपी। उन्होंने कहा कि वक्फ सम्पत्तियों के सदुपयोग के लिए इंतेजामियां कमेटी द्वारा निर्मित आवासीय परिसर को महत्वपूर्ण बताया।

इस अवसर पर आवास एवं पर्यावरण मंत्री अकबर ने कहा कि प्रदेश की तमाम मस्जिद तथा इंतेजामियां कमेटियां इस उल्लेखनीय कार्य का अनुसरण करते हुए वक्फ सम्पत्तियों का सदुपयोग सुनिश्चित करें और शासन की विभिन्न योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाएं। उन्होंने राज्य वक्फ बोर्ड को सेंट्रल वक्फ काउंसलिंग की इस योजना के क्रियान्वयन के लिए सुदृढ़ व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान राज्य वक्फ बोर्ड के मुख्य कार्यपालन अधिकारी साजिद मेनन ने बताया कि सेन्ट्रल वक्फ काउंसलिंग भारत सरकार द्वारा वक्फ सम्पत्तियों के विकास तथा उनकी आय में वृद्धि के लिए ऐसे वक्फ सम्पत्तियों के निर्माण को प्रोत्साहन देता है, जो खाली हैं। साथ ही जिनमें मकान, दुकान, व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स, स्कूल व कॉलेज का निर्माण कराया जा सकता है। इसे शहरी वक्फ सम्पत्ति विकास योजना के नाम से विगत 10 वर्षों से किया जा रहा है।

कार्यक्रम में यह भी बताया गया कि राज्य वक्फ बोर्ड की पहल से इस योजनांतर्गत इंतेजामियां कमेटी हनफी मस्जिद गोल बाजार राजनांदगांव ने वक्फ सम्पत्ति पर आवासीय परिसर का निर्माण कराया है। इस आवासीय परिसर में लगभग 16 फ्लैट निर्मित हैं। इस अवसर पर राज्य हज कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद असलम खान, शिव सिंह ठाकुर, जनाब नोमान, अकरम, शेख इस्माइल, तयब खान, सय्यद साजिद अली, इंतेजामियां कमेटी सुन्नी हनफी मस्जिद गोल बाजार राजनांदगांव के सदर मोहम्मद जावेद अंसारी, नायब सदर अब्दुल अजीम कुरैशी, नायब सदर शफीक खान, शेख शब्बीर, अब्दुल हफीज वासरी, हाजी इकबाल अशरफी आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button