national

Statue Of Unity : केवड़िया को विश्व प्रसिद्ध बनाना चाहते हैं पीएम मोदी, इसलिए देश के बड़े शहरों से 8 नई ट्रेनों का 17 जनवरी को करेंगे शुभारंभ

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 जनवरी को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये गुजरात के स्टैचू ऑफ यूनिटी केवड़िया के लिए 8 नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। ये ट्रेनें वाराणसी, दादर, दिल्ली, अहमदाबाद, रीवा और चेन्नई स्टेशनों से रवाना होगी।

 

Prime Minister Shri @NarendraModi will flag off eight trains connecting different regions of the country to Kevadiya on 17th January, 2021 at 11 AM via video conferencing. These trains will facilitate seamless connectivity to the Statue of Unity.https://t.co/90yzXgPb3y
— Ministry of Railways (@RailMinIndia) January 15, 2021

अहमदाबाद-केवड़िया जनशताब्दी ट्रेन में एक विस्टाडोम कोच भी होगा। इसे विशेष रूप से पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ट्रेन की यात्रा को सुंदर और यादगार बनाने के लिए बनाया गया है। कोविड के बाद से ये पहला मौका होगा कि किसी पैसेंजर ट्रेन को लॉन्च किया जाएगा।

यह एक्सप्रेस ट्रेन सेवा दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैचू ऑफ यूनिटी जाने वाले पर्यटकों के लिए शुरू की जाएगी। अधिकारियों ने कहा कि नियमित रेल सेवा से पर्यटन स्थल पर अधिक पर्यटक आएंगे। रेल मंत्रालय ने स्टैचू ऑफ यूनिटी के पास केवड़िया रेलवे स्टेशन बनाया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button