national

देश की चर्चित महिला न्यूज एंकर हुई सायबर फ्रॉड का शिकार, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से मिल गया था नौकरी का ऑफर, फिर ये हुआ…

इंटरनेट डेस्क। साइबर जालसाजी इन दिनों लगातार पैर पसार रही है। सबसे बड़ी बात है कि साइबर जालसाजी से भारतीय मीडिया भी नहीं बच पाया है। एक नये मामले में एनडीटीवी की पूर्व एंकर निधि राजदान सायबर फ्रॉड की शिकार हुई हैं। उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट करके कहा कि वह फिशिंग की शिकार हुई हैं और उनके पास हार्वर्ड से कोई ऑफर आया ही नहीं था। दरअल उन्होंने अपने साथ हुए सायबर फ्रॉड का जवाब दिया था। राजदान ने ही कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर अमरीकी यूनिवर्सिटी से प्रोफेसर के जॉब की ऑफर वाली बात कही थी। उन्होंने ये भी लिखा था कि वे एनडीटीवी की नौकरी छोड़कर ये आफर ले रही हैं।

 

I have been the victim of a very serious phishing attack. I’m putting this statement out to set the record straight about what I’ve been through. I will not be addressing this issue any further on social media. pic.twitter.com/bttnnlLjuh
— Nidhi Razdan (@Nidhi) January 15, 2021

हालांकि, अब पता चला है कि उन्हें ऐसा कोई ऑफर हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की तरफ से नहीं आया था बल्कि वह फिशिंग की शिकार हुई हैं। उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से की है और ईमेल के जरिए हुए कम्युनिकेशन की डीटेल्स पुलिस के साथ-साथ हार्वर्ड यूनिवर्सिटी प्रशासन को जांच के लिए सौंपी है।


पूर्व एंकर ने बताया कि यूनिवर्सिटी का पक्ष जानने के बाद मुझे पता चला कि मैं एक काफी सफिस्टकेटिड  फिशिंग की शिकार हुई हूं और दरअसल मेरे पास हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से उनके जर्नलिज़्म डिपार्टमेंट की फैकल्टी बनने का कोई ऑफर आया ही नहीं था। राजदान ने इस संबंध में हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के अधिकारियों से भी अपील की है कि वे इस मामले की गंभीरता से जांच करें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button