Bollywood

अशोक कुमार का नाम सुनते ही हटा दिया था राज कपूर की पत्नी ने अपना घूँघट

हिंदी सिनेमा उद्योग में कई यादगार अभिनेता रहे हैं और उनमें से एक अशोक कुमार हैं। अभिनय की दुनिया में माहिर अशोक कुमार ने 40 के दशक में भारतीय सिनेमा पर राज किया। लोग उनके लिए पागल थे और आज भी उन्हें उनके मजबूत चरित्र के लिए ही याद किया जाता है। इस दिन, अशोक कुमार ने दुनिया को अलविदा कहा, इस मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बता रहे हैं।

अशोक कुमार का जन्म 13 अक्टूबर 1911 को हुआ था और वे बॉलीवुड में इतने प्रसिद्ध हुए कि उन्हें इंडस्ट्री में 'दादामोनी' के नाम से जाना जाने लगा। उनका जन्म बिहार के भागलपुर में एक मध्यम-वर्गीय बंगाली परिवार में हुआ था, जिसके बाद उन्होंने बहुत ख्याति अर्जित की और अभी भी फ़िल्मी दुनिया में जीवित हैं। हालांकि उनकी फिल्मों से जुड़ी कई कहानियां हैं लेकिन इन सबके साथ एक ऐसी कहानी काफी मशहूर थी जिसे लोग आज भी याद करते हैं।

अशोक कुमार अपने समय में इतने प्रसिद्ध थे कि लोग उनकी एक झलक पाने के लिए लाइन में खड़े रहते थे। अगर सूत्रों की माने तो अशोक कुमार की एक झलक पाने के लिए राज कपूर की पत्नी ने भी अपना घूंघट हटा दिया। जब राज कपूर शादीशुदा थे, तो वह एक प्रसिद्ध व्यक्ति नहीं थे और इस बीच, किसी ने चिल्लाकर कहा कि अशोक कुमार आए हैं। राज कपूर की दुल्हन ने यह सुनकर तुरंत अपना घूंघट हटा दिया। राज को इस बात का बहुत बुरा लगा और फिर वह कई दिनों तक गुस्से में रहा।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button