business

आरबीआई ने एचडीएफसी बैंक के लिए निगेटिव किया क्रेडिट

मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने कहा कि डिजिटल बिजनेस जनरेटिंग गतिविधियों और नए क्रेडिट कार्ड ग्राहकों की सोर्सिंग को अस्थायी रूप से बंद करने के लिए एचडीएफसी बैंक का रिज़र्व बैंक का निर्देश “ऋणदाता के लिए ऋण नकारात्मक” है।

मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस के अनुसार, यह कदम ऋण नकारात्मक है क्योंकि बैंक डिजिटल चैनलों पर स्रोत और अपने ग्राहकों की सेवा के लिए तेजी से भरोसा कर रहा है। “आवर्ती आउटेज भी बढ़ते और डिजिटल रूप से प्रेमी ग्राहक आधार के बीच बैंक की ब्रांड धारणा को नुकसान पहुंचाते हैं, और ग्राहकों को अन्य बैंकों में स्विच करने की क्षमता बढ़ जाती है, जिससे राजस्व और कम लागत वाले खुदरा वित्तपोषण में कमी आएगी,” मिकी ने कहा। । “हम नियामकों की कार्रवाई से बैंक के मौजूदा व्यापार और वित्तीय प्रोफ़ाइल को भौतिक रूप से प्रभावित करने की उम्मीद नहीं करते हैं।”

फिर भी, रेटिंग एजेंसी ने बताया कि RBI की कार्रवाई से HDFC बैंक की डिजिटल 2.0 पहल की शुरुआत में देरी होगी, जिसके तहत बैंक का उद्देश्य सभी ग्राहकों के डिजिटल लेनदेन को समेकित करना है, जिसमें भुगतान, बचत, निवेश, खरीदारी, व्यापार, बीमा और सलाहकार सेवाएं शामिल हैं। एक मंच में।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button