State

कोरोना मरीजों को अस्पताल और बेड की उपलब्धता की जानकारी नहीं मिल रही : कौशिक

वेबसाइट दो माह से बंद

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र राज्य सरकार की तैयारियों को लेकर सवाल उठाया और कहा है कि उपलब्ध चिकित्सा सेवा की पर्याप्त और ताज़ा जानकारी कोरोना संक्रमितों को देने में प्रदेश सरकार लापरवाही का परिचय दे रही है। श्री कौशिक ने कहा कि आज हालात ये हैं कि हॉस्पिटल में बेड की उपलब्धता की जानकारी देने वाली वेबसाइट के पिछले दो माह से बंद पड़े होने के कारण कोरोना मरीजों को अस्पताल और वहाँ बेड की उपलब्धता की सही जानकारी नहीं मिल पा रही है।

नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर प्रदेश सरकार शुरू से ही दुर्लक्ष्य करती आ रही है। कोरोना की रोकथाम के बजाय प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत मंत्रियों और कांग्रेस नेताओं का पूरा ध्यान केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ प्रलाप में ही केंद्रित रहा और प्रदेश आज तक कोरोना की यंत्रणा के दंश झेल रहा है। अब भी प्रदेश के मुख्यमंत्री बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव कोरोना के बढ़ते मामलों को प्रति फिर लापरवाही का परिचय दे रहे हैं। श्री कौशिक ने कहा कि कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब देशभर के मुख्यमंत्रियों से निर्णायक चर्चा कर रहे थे, तब भी प्रदेश में कोरोना मामलों के तथ्य सामने रखने के बजाय मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री फिर पैसों को लेकर रोना-धोना मचाने में लगे रहे, जबकि कोरोना को लेकर की गई व्यवस्थाएँ प्रदेश सरकार की उदासीनता के चलते दम तोड़ चुकी हैं और प्रदेश फिर कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंतित है।

नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने कहा कि सितंबर माह में जब कोरोना मरीजों के लिए बेड की मारामारी मची थी, तब प्रदेश सरकार ने एक वेबसाइट ‘हॉस्पिटल.सीजीकोविड19.इन’ बनवाकर बेड की उपलब्धता, ऑक्सीजनयुक्त बेड, आईसीयू, वेंटीलेटर, होम आइसोलेशन की प्रक्रिया जैसी अहम जानकारी देनी शुरू की थी, लेकिन पिछले दो माह से इस वेबसाइट में ताज़ातरीन डाटा अपलोड नहीं किया जा रहा है जिससे कोरोना के नए मरीजों के सामने कई व्यावहारिक दिक्कतें पेश आ रही हैं। श्री कौशिक ने सवाल किया कि मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री अब यह स्पष्ट करें कि कोरोना के नए मरीज कहाँ भर्ती हों? प्रदेश में इस चालू माह के दूसरे पखवाड़े में कोरोना संकट प्रदेश में दहशत फैला रहा है और प्रदेश सरकार सबकुछ सामान्य बताकर शुतुरमुर्ग की तरह सच्चाई से मुँह छिपा रही है। श्री कौशिक ने प्रदेश सरकार को लोगों की सेहत से खिलवाड़ न करने और जनस्वास्थ्य के मसले पर ईमानदारी से काम करने कहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button