national

आतंकवाद का समर्थन करने में पाक की भूमिका को पूरा विश्व जानता है: India

नयी दिल्ली।भारत ने बृहस्पतिवार को कहा कि आतंकवाद का समर्थन करने में पाकिस्तान की भूमिका के बारे में पूरा विश्व जानता है और वह (पाक) चाहे जितना भी इनकार कर ले, लेकिन सच्चाई छिप नहीं सकती है। भारत-अमेरिका के बीच 'टू-प्लस-टू वार्ता के बाद जारी संयुक्त बयान में पाकिस्तान के बारे में और सीमा पार से आतंकवाद का जिक्र किये जाने पर इस्लामाबाद की आपत्ति पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारत ने यह कहा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि जो देश संयुक्त राष्ट्र द्बारा आतंकवादी घोषित किये गये लोगों को अधिकतम संख्या में पनाह देता है, उसे खुद को पीड़ित बताने का प्रयास कभी नहीं करना चाहिए।
उन्होंने भारत-अमेरिका संयुक्त बयान को लेकर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया पर पूछे गये सवालों के जवाब में प्रेस वार्ता में कहा, ''आतंकवाद का समर्थन करने में पाकिस्तान की भूमिका के बारे में पूरा विश्व सच्चाई को जानता है।

उन्होंने कहा, ''यहां तक कि उसके नेताओं ने भी आतंकवाद के सिलसिले में अपनी भूमिका के बारे में बार-बार बोला है। भारत और अमेरिका ने संयुक्त बयान में सीमा पार से होने वाले सभी तरह के आतंकवाद की कड़ी निदा की थी। साथ ही, पाकिस्तान से कहा था कि वह इसे सुनिश्चित करने के लिये तत्काल, सतत और अपरिवर्तनीय कदम उठाए कि उसके नियंत्रण वाले किसी भी क्षेत्र का इस्तेमाल आतंकवादी हमलों के लिये नहीं किया जाएगा। संयुक्त बयान में अपने देश का जिक्र किए जाने को पाकिस्तान ने बुधवार को ''अवांछित करार दिया था। विदेश कार्यालय ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा था, ''संयुक्त बयान में हम पाकिस्तान का जिक्र किये जाने को अवांछित एवं भ्रमित करने वाला करार देते हुए खारिज करते हैं।(एजेंसी)

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button