national

हैदराबाद में बारिश का कहर जारी, सडक़ों पर दिखा सैलाब

हैदराबाद। भारत के दक्षिणी राज्य तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में बारिश कहर बनकर बरस रही है। पूरा शहर से जलमग्न हो गया और सडक़ों ने दरिया का रूप ले लिया है। हैदराबाद में बीते 24 घंटे से हो रही बारिश का सिलसिल आगे भी जारी रहेगा। भारी बारिश के चलते शहर के कई इलाके जलमग्‍न हैं तो सड़कों पर गाड़ियां तैर रहीं हैं। आलम यह है कि हैदराबाद के बोवनपल्ली इलाके में कई गाड़ियां पानी के बहाव में बह गईं। बारिश थमने की उम्मीद पर मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल बारिश एक-दो दिन तक नहीं रूकने वाली है। मौसम विभाग ने गुरुवार को भी हैदराबाद समेत कुछ स्थानों पर भारी और बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हुई। जीएचएमसी में 98.9 मिमी औसत बारिश हुई। शहर में कई सड़कों और निचले इलाकों में पानी भर गया है।

पुलिस दलों और एनडीआरएफ एवं जीएचएमसी के आपदा कार्रवाई बल (डीआरएफ) कर्मियों ने उन स्थानों से कई परिवारों को बाहर निकाला, जहां पानी भर गया था। कई इलाकों में बचाव कार्य जारी है। पुलिस ने बताया कि यहां उप्पल में जलभराव के कारण एक सरकारी बस के फंस जाने के बाद कम से कम 33 यात्रियों को बचाया गया।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button