national

Satyendar Jain accuses center through letter, Home Ministry gives clarification, Manoj Tiwari targets AAP government

नई दिल्ली। पूरे देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। कोरोनावायरस के मामले देश की राजधानी दिल्ली में भी चरम पर पहुंच गया था। बड़ी संख्या में रोज कोरोना के मामले सामने आ रहे थे लेकिन पिछले महीने से इसकी संख्या में गिरावट दर्ज की जा रही थी। जिसके बाद राजधानी दिल्ली (Delhi) के लोगों ने कुछ राहत महसूस की थी। लेकिन अब धीरे-धीरे फिर कोरोनावायरस से संक्रमितों के मामले बढ़ने लगे हैं जो चिंता का विषय है। दिल्ली सरकार (Delhi Government) की मानें तो राजधानी में आर्थिक गतिविधियों के सामान्य होने की कवायद तेज होने के बाद से कोरोना के मामलों में फिर उछाल देखने को मिल रही है। ऐसे में राज्य सरकार इस मामले को लेकर एक बार फिर से सक्रिय नजर आने लगी है। लेकिन इस सब के बीच इसको लेकर राजनीति भी तेज हो गई है। इस सब के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने गृह सचिव अजय भल्ला (Ajay Bhalla) को पत्र लिखा है और टेस्टिंग नहीं बढ़ाने को लेकर अधिकारियों पर दबाव डाले जाने का आरोप लगाया है।

delhi corona

जैन ने गृह मंत्रालय पर दिल्ली में टेस्टिंग (Testing) बढ़ाने से रोकने का आरोप लगाते हुए कहा, “कुछ अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्रालय द्वारा दिल्ली के अधिकारियों पर दबाव डाला जा रहा है कि दिल्ली में टेस्टिंग और नहीं बढ़ानी है।” स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “दिल्ली में चुनी हुई सरकार है और चुनी हुई सरकार सभी निर्णय लेने के लिए सक्षम है। दिल्ली के अंदर और टेस्टिंग करने से दिल्ली सरकार को क्यों रोका जा रहा है? दिल्ली के अफसरों पर इस तरह का गैर संवैधानिक और गैरकानूनी दबाव क्यों डाला जा रहा है? आप से गुजारिश है कि इस तरह का दबाव ना डाला जाए।” जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली में कोरोना का टेस्ट बढ़ा रही है और केंद्र सरकार को इसके अंदर हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। मैं यह पत्र माननीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखना चाहता था, लेकिन उनकी तबीयत खराब है और वह एम्स में भर्ती है इसलिए आपको लिख रहा हूं।

satyendra-jainsatyendra-jain

दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने 26 अगस्त को अधिकारियों की बैठक बुलाई थी। मुख्यमंत्री ने दिल्ली में प्रतिदिन हो रहे 20,000 टेस्ट को बढ़ाकर एक हफ्ते में 40,000 करना का आदेश दिया है।

सत्येंद्र जैन के दावे को गृह मंत्रालय ने बताया झूठ

Home Minister Amit ShahHome Minister Amit Shah

दिल्ली सरकार के इन दावों को केंद्रीय गृहमंत्रालय ने पूरी तरह खारिज किया है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा कि गृह मंत्रालय द्वारा दिल्ली सरकार के अधिकारियों पर टेस्टिंग न बढ़ाने का दबाव बनाया जा रहा है, यह झूठ और निराधार है। गृहमंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, ”कोई भी आरोप कि गृहमंत्रालय दिल्ली सरकार पर दबाव डाल रहा है कि दिल्ली में टेस्टिंग नहीं बढ़ाया जाए, उसका कोई आधार नहीं है।”

गृह मंत्रालय के दावे के बाद दिल्ली सरकार पर जमकर बरसे भाजपा सांसद मनोज तिवारी

Arvind Kejriwal Manoj TiwariArvind Kejriwal Manoj Tiwari

सत्येंद्र जैन द्वारा लगाए गए इल्जाम और गृह मंत्रालय की तरफ से इस पर दी गई सफाई के बाद दिल्ली से भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने जमकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री पर निशाना साधा और इस मामले पर राजनीति करने का आरोप लगाया है।

मनोज तिवारी ने अपने ट्वीट में लिखा कि उफ़ सत्येंद्र जैन का झूठ पकड़ा गया, कोरोना के इस काल में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी की सरकार को विज्ञापन देने से ज्यादा ध्यान इस महामारी से निपटने में लगाने की जरूरत है। कम से कम इस COVID-19 महामारी के समय तो राजनीति करने के बजाय एक टीम के रूप में काम करने की जरूरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button