national

वरिष्ठ माकपा नेता व पूर्व मंत्री श्यामल चक्रवर्ती का कोविड से निधन

कोलकाता। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के वरिष्ठ नेता श्यामल चक्रवर्ती का गुरुवार को यहां के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह कोरोना पॉॅजिटिव थे और 29 जुलाई को अस्पताल में भर्ती हुए थे। उन्हें सांस लेने में तकलीफ के कारण वेंटिलेटर पर रखा गया था। रविवार की रात से उनकी तबीयत बिगड़ने लगी, तब उन्हें तुरंत लाइफ सपोर्ट पर रखा गया। पहले उन्हें उलटाडांगा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, बाद में ईएम बाइपास के पास वाले एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि भर्ती कराए जाने के अगले दिन उनकी हालत में थोड़ा सुधार देखा गया, लेकिन उनकी हालत फिर बिगड़ गई। इलाज का कोई असर नहीं हो रहा था। उन्होंने गुरुवार को 1.45 मिनट पर अंतिम सांस ली।

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव एवं पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने चक्रवर्ती के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा, “श्यामल दा के निधन से हम बहुत बुरा महसूस कर रहे हैं। वह जनता के नेता थे। वह आजीवन कामगार वर्ग का प्रतिनिधित्व करते रहे। वह ईमानदार राजनेता थे। उनकी अलग विचारधारा थी, लेकिन उसका हमारे व्यक्तिगत संबंध पर कभी असर नहीं पड़ा।”

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अब्दुल मन्नान ने कहा, “पश्चिम बंगाल की राजनीति के लिए यह भारी नुकसान है। वह प्रभावशाली वक्ता थे। मैं उन्हें छात्र राजनीति के समय से ही जानता हूं। वह एसएफआई के राज्य सचिव हुआ करते थे। उनके निधन से मुझे गहरा दुख हुआ।”

माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती न कहा, “हमारे लिए यह अपूरणीय क्षति है। हमने बहुत कोशिश की, लेकिन श्यामल दा को बचा नहीं सके।”

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE