Bollywood

अब जल्द शुरू की जाएगी शूटिंग, कोरोना को लेकर किए गए कई बदलाव

मुंबई, (Realtimes) टीवी फिल्म और वेब शो की शूटिंग जल्द शुरू होने का रास्ता साफ हो गया है। लंबी चर्चा के बाद आखिरकार सभी सिनेमा और टीवी के संगठनों के बीच एक राय बन गई है। न सिर्फ डेली वेजेस वर्कर्स के हित में फैसला आया है, बल्कि टेलीविजन और फिल्म के प्रोड्यूसर्स के लिए भी फायदे का सौदा बुधवार की देर रात पक्का हुआ है। ग्लैमर जगत के 3 बड़े संगठन आईएफपीटीसी, सिंटा और फेडरेशन ने एक सुर में शूटिंग के निर्देश और सेट पर मौजूद लोगों की सुरक्षा से संबंधित नियम तैयार किए हैं।

हर कर्मचारी का होगा 25 लाख का बीमा

उन सब के तहत डेली वेजेस वर्कर्स और बाकी कास्ट और क्रू मेंबर के लिए कोरोना से मौत होने की सूरत में 25 लाख रुपए का बीमा रहेगा। अस्पताल में इलाज के लिए ₹200000 तक का हॉस्पिटलाइजेशन कवर रहेगा। बीमा के अलावा फिल्म और टेलीविजन प्रोड्यूसर्स की एसोसिएशन ने यह भी सुनिश्चित किया कि सेट पर कास्ट और क्रू के लिए सरकारी निर्देशों के तहत सारे प्रिकॉशन रहेंगे।

पैमेंट साइकिल में हुआ बदलाव

अब से पेमेंट 90 दिनों की सायकल के बजाय 30 दिनों का रहेगा। यानी पेमेंट के लिए 90 दिनों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इसके अलावा कलाकारों ने भी पे कट की बात को माना है। ताकि प्रोड्यूसर और ब्रॉडकास्टर्स पर ज्यादा बोझ ना पड़े। जल्द से जल्द शूटिंग शुरू की जाए।

मीटिंग में फिल्म और टेलीविजन प्रोड्यूसर की काउंसिल के साथ-साथ कलाकारों के सबसे बड़े संगठन सिन्टा और सिने कामगार के सबसे बड़े संगठन फेडरेशन मौजूद थे। टेलीविजन और फिल्म प्रोड्यूसर की काउंसिल के प्रेसिडेंट साजिद नाडियाडवाला हैं। उन्होंने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, कल्चर मिनिस्टर अमित देशमुख, कल्चरल सेक्रेट्री संजय मुखर्जी और आदेश बांडेकर का आभार प्रकट किया।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button