Stock Market Live Update
State

हाई और हायर सेकेण्डरी की परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्रों को राज्यपाल और सीएम ने दीं शुभकामनाएं

रायपुर, (Realtimes) राज्यपाल अनुसुईया उइके  ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आज जारी कक्षा 10वीं एवं 12वीं बोर्ड के नतीजों में सफलता हासिल करने वाले सभी विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। राज्यपाल ने कहा है कि विद्यार्थियों ने जीवन का महत्वपूर्ण पड़ाव पार किया है, जो उनकी मेहनत और लगन का परिणाम है।

उन्होंने समस्त छात्र-छात्राओं की उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा है कि वे भविष्य में इसी तरह निरन्तर आगे बढ़ते रहें और अपने परिवार, राज्य और देश का नाम रोशन करें। सुश्री उइके ने कहा है कि विद्यार्थियों की सफलता के पीछे उनके गुरूजनों और माता-पिता का भी महत्वपूर्ण योगदान रहता है, मैं इसके लिए उन्हें भी बधाई देती हूं। उन्होंने परीक्षा में असफल विद्यार्थियों को निराश नहीं होने की सलाह दी और कहा कि इसे ही चुनौती मानकर आगे बढ़ें, उन्हें निश्चित ही सफलता प्राप्त होगी।

इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आज जारी कक्षा दसवीं, बारहवीं की परीक्षा में प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के साथ-साथ सभी सफल विद्यार्थियों को शुभकामनाएं एवं बधाई दी है। 

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने हाई स्कूल सर्टिफिकेट मुख्य परीक्षा वर्ष 2020 तथा हायर सेकेण्डरी स्कूल सर्टिफिकेट मुख्य परीक्षा 2020 के साथ-साथ हायर सेकेण्डरी व्यावसायिक परीक्षा 2020 के सभी सफल विद्यार्थियों के उज्जवल एवं सुनहरे भविष्य की मंगलकामना की है।

उन्होंने कहा है कि जिस तरह विद्यार्थियों ने इन बोर्ड परीक्षाओं के माध्यम से जिन्दगी के एक अहम चरण में सफलता अर्जित की है, उसी तरह भविष्य में भी वे जिन्दगी के हर क्षेत्र में सफलता अर्जित करें और अपने स्कूल, गांव, शहर के साथ-साथ प्रदेश और देश का नाम रोशन करें।

मुख्यमंत्री ने परीक्षा में अपेक्षित परिणाम प्राप्त नहीं कर सकने वाले छात्र-छात्राओं को बिना निराश हुए पूरे धैर्य, हिम्मत और मेहनत के साथ निरन्तर अध्ययन करने की समझाईश दी और कहा कि वे नई ऊर्जा एवं उत्साह के साथ तैयारी का संकल्प लें। जिससे उन्हें परीक्षा सहित जीवन में सफलता निश्चय मिलेगी। मुख्यमंत्री नेे इस वर्ष बेहतर परिणाम के लिए शिक्षकों और पालकों को भी बधाई और शुभकामनाएं दी है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE