State

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: सीएम भूपेश बघेल ने लगाया ‘शीर्षासन’ तो पूर्व सीएम ने किया ‘एक पाद प्रणामासन’

रायपुर, (Realtimes) छत्तीसगढ़ में भी आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया गया, कोरोना वायरस के चलते कोई बड़ा आयोजन तो इस दौरान नहीं हुआ लेकिन हर किसी ने अपने-अपने घर और कॉलोनियों में इस दिन योग किया. साथ ही इसे अपनी जिंदगी में अपनाने की अपील की.

छत्तीसगढ़ में भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर स्थित सरकारी आवास में योग किया । इस दौरान वे बेहद कठिन माने जाने वाला शीर्षासन बड़ी ही आसानी से लगाते हुए दिखाई दिए. वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी ने भी रविवार को योग के कार्यक्रम आयोजित किए। पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने अपने घर पर नेताओं के साथ योग किया । 

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: राज्यपाल ने भी दीं शुभकामनाएं

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने कहा कि हम यदि प्रतिदिन नियमित रूप से योगाभ्यास करते हैं तो हमेशा निरोगी रहेंगे और समस्त बीमारियों से मुक्त रहेंगे। भारत के प्राचीन योग की महत्ता पूरे विश्व ने स्वीकार की है। आज जब कोरोना जैसी महामारी से पूरी दुनिया परेशान है, तब एक बार फिर योग ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है। 

उन्होने इसके साथ ही देश वासियों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने संदेश में कहा है कि आज पूरा विश्व कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है। इस बीमारी से निजात पाने की सबसे बड़ी जरूरत यह है कि हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत रहे और इसके लिए योग ही सबसे प्रमुख उपाय है।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर भिलाई के विधायक ने भी लगाया पद्म उत्कटासन आसन

Image may contain: 1 person, sitting, shoes and indoor

National NewsऔरChhattisgarh  से जुड़ी अपडेट्स के लिए हमेंFacebook पर Like करें, Twitter पर Follow करेंऔरYoutube  पर  subscribe करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button