City

गरियाबंद: हंगामेदार रही नगर पालिका परिषद की सामान्य सभा

गरियाबंद, (Realtimes) नगर पालिका परिषद गरियाबंद की सामान्य सभा की बैठक काफी हंगामेदार रही! दोपहर 2 बजे आरंभ हुई परिषद की बैठक शाम 7 बजे तक चलती रही । बैठक मे आज सत्तापक्ष और विपक्ष के पार्षदों के साथ साथ आज एल्डरमैनो ने तीखे तेवर दिखाये।वैसे आज की बैठक मे सभी जनप्रतिनिधियों ने अनेक मुद्दे उठाये, साथ ही एक दूसरे से कई मामलों मे आपस मे ही उलझ पड़े।

विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नगर पालिका के एल्डरमैन हरमेश चावड़ा ने नगर के छिंद तालाब के सौंदर्यिकरण के मुद्दे पर तीखा हमला करते हुवे पिछले कार्यकाल मे विधायक एवं सांसद मद से दिये गए लाखों रुपयों के काम का हिसाब का पुरा ब्यौरा मांगते हुए पैसों की बंदरबाट का मामला उठाते हुए परिषद से जांच की मांग की, जिस पर परिषद ने जाँच कराने का आश्वासन दिया।

इसी से खेलो इंडिया प्रोजेक्ट हेतु गरियाबंद नगर मे मल्टीपर्पस हाल और खेल स्टेडियम हेतु पालिका परिषद से महत्वपूर्ण प्रस्ताव को पास किया गया! साथ ही 100 बिस्तर अस्पताल के लिए भी पालिका के नये बस स्टैंड की जगह स्वास्थ्य विभाग को देने का प्रस्ताव पारित किया गया।

जिस पर एल्डरमैन हरमेश चावड़ा और रमेश मेश्राम ने बस स्टैंड की जमीन के बदले पुराने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बिल्डिंग पालिका प्रशासन को हस्तांतरित करने के लिए सी एम ओ सुश्री संध्या वर्मा को प्रस्ताव बना कर जिला प्रशासन को देने के लिए कहा।

बैठक मे कही कही हास परिहास के क्षण भी आये, जिसमे एक पार्षद द्वारा अपनी ही पार्टी के पार्षद के बीच जबरदस्त कहा सुनी भी हो गयी, स्थिति को देखते हुवे खुद पालिका अध्यक्ष गफ्फु मेमन ने दोनों सदस्यों को शांत कराते नजर आये।

साथ ही बैठक मे कई मुद्दों को लेकर आम सहमति बनती भी दिखी और कही कही पे बीजेपी के पार्षद अपने ही अध्यक्ष से असंतुष्ट भी नजर आये! चौक चौराहों के सौंदर्यीकरण के मुद्दों पर भी पार्षदों मे असहमति के स्वर सुनाई दिये।

वार्ड क्रमांक 11 मे एक महिला के प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अधूरे पड़े निर्माण का मुद्दा भी परिषद की बैठक मे गुँजा, जिस पर जल्द से जल्द निराकरण करने की बात सी एम ओ और इंजीनियर मांझी के द्वारा कही गयी।

आज की इस परिषद की बैठक मे सांसद प्रतिनिधि, विधायक प्रतिनिधि, सी एम ओ सुश्री संध्या वर्मा, पालिका अध्यक्ष गफ्फु मेमन, उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोन्टेके,पार्षद रितिक सिन्हा, संदीप सरकार, आसिफ मेमन,देवा मरकाम, एल्डरमैन हरमेश चावड़ा,रमेश मेश्राम, हरीश भाई ठक्कर, सहित पालिका प्रशासन से इंजी. अश्वनी वर्मा, पुरषोत्तम चंद्राकर, आर आई राकेश साहू सहित सभी कर्मचारी उपस्थित थे!

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE