Bollywood

अमिताभ बच्चन इस तरह कर रहे हैं प्रवासी मजदूरों की मदद

मुंबई, (Realtimes) 77 साल के हो चुके अमिताभ बच्चन आजकल अपने इस काम की वजह से सुर्खियों में हैं, दरअसल आपने देखा होगा कि इन दिनों देश के अलग-अलग हिस्सों से दर्द की जो तस्वीरें सामने आ रही हैं. वह प्रवासी श्रमिकों की ही तस्वीरें हैं जो लगातार पलायन कर रहे हैं और परेशानियों का सामना उन्हें करना पड़ रहा है. उनकी मदद के लिए वैसे तो कई लोग सामने आए हैं, लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री के बिग बी यानी अमिताभ बच्चन भी अपनी ओर से इन प्रवासी श्रमिकों की मदद के लिए सामने आए हैं ।

कोरोना के प्रभाव को देखते हुए शहर छोड़कर भागने को मजबूर हो रहे श्रमिक हजारों किलोमीटर तक पैदल चल रहे हैं. श्रमिकों का दर्द को देखते हुए उन्हें घर पहुंचाने के लिए बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन उनके लिए संकट की घड़ी में देवदूत बनकर आए हैं. और मुंबई के महालक्ष्मी रेड क्रॉस से प्रवासियों की भरी 10 बसों को लखनऊ, प्रयागराज, बस्ती, गोरखपुर के लिए रवाना किया गया ।

आपको बता दें कि प्रवासियों को उनके घर पहुंचाना पुण्य का काम है। जबसे लॉकडाउन हुआ है, तब से ही हाजी अली दरगाह ट्रस्ट, माहिम दरगाह ट्रस्ट और अमिताभ बच्चन मिलकर रोजाना 4500 लोगों को दो वक्त का खाना खिलाने का काम कर रहे हैं। मुंबई के कोलाबा इलाके से लेकर अंधेरी तक के इलाके में हम जरुरतमंदों को खाना पहुंचाते हैं।

बसों की क्षमता के मुताबिक लगभग 236 लोगों को मुंबई से उत्तर प्रदेश के लिए रवाना किया गया है। हाजी अली दरगाह के व्यवस्थापक शेख मुहम्मद अहमद  ने बताया कि खाना खिलाने के दौरान ही हमें पता चला कि कई प्रवासी अपने घर जाना चाह रहे हैं ।

उस संबंध में हमने अमिताभ बच्चन के साथ मीटिंग की। उनके सहयोग से 10 बसों का इंतजाम किया गया। हमारी टीम ने मुंबई का सर्वे किया, जो लोग अपने घर नहीं पहुंच पा रहे थे, उनके दस्तावेज लिए गए। प्रशासन से इजाजत ली गई और उन्हें बसों से रवाना किया गया। उसके लिए उनसे कोई किराया नहीं लिया गया है। बसों में मेडिकल किट और खाने की व्यवस्था भी की गई।

National NewsऔरChhattisgarh  से जुड़ी अपडेट्स के लिए हमेंFacebook पर Like करें, Twitter पर Follow करेंऔरYoutube  पर  subscribe करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button