City

आज से छात्रों की वापसी शुरू, घर में पूरी करेंगे 14 दिन की क्वारंटाइन अवधि

रायपुर  (Realtimes)  मुख्यमंत्री  श्री भूपेश बधेल की पहल पर राजस्थान के कोटा में लाॅकडाउन के दौरान छत्तीसगढ़ के फंसे  छात्र-छात्राओं  की एक सप्ताह पूर्व वापसी हुई थी । आज शाम से  रायपुर जिलों के इन बच्चों के घर वापसी का कार्य रायपुर के सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम से शुरू हो गई है.

कलेक्टर रायपुर डा एस भारती दासन ने बताया कि  कोटा से बच्चे एक सप्ताह पूर्व  छत्तीसगढ़ शासन के विशेष प्रयासों और बसों से रायपुर  और विभिन्न जिलों में पहुंचे थे और यहां क्वारंटाइन में थे। छत्तीसगढ़ पहुंचने पर इनकी स्वास्थ्य जांच और करोना टेस्ट किया गया है ।

ये बच्चे अभी स्वस्थ हैं। 14 दिनों की  कुल क्वारंटाइन अवधि में अब वे अपने घरों में रहेगे तथा सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य निर्देशों का पालन करेंगे।  घर रवानगी के पहले इसका वचन पत्र भी पालको से लिया जाएगा । उल्लेखनीय है कि रायपुर जिले के 136 बच्चे कबीरधाम और बेमेतरा जिले में क्वारंटाइन किये गये थे।

इसी तरह  रायपुर में 71 पालको सहित 8 जिलों  के 704 बच्चों को क्वारंटाइन किया गया  था। इन्हे भी आज  उनके गृह जिले भेजा जा रहा है ।  इन बच्चों को चिन्हित किये गए प्रयास आवासीय विद्यालय बालक छात्रावास सड्डू, प्रयास आवासीय विद्यालय बालिका छात्रावास गुढियारी , ज्ञान गंगा स्कूल छात्रावास , एन एच गोयल स्कूल छात्रावास और राज्य वन अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केन्द्र में ठहराया गया है। यह भी उल्लेखनीय है कि  कुछ बच्चे अपनी माँ के साथ भी कोटा से  यहां पहुंचे हैं। उन्हें भी रायपुर में  क्वारंटाइन अवधि में गुजारने की सुविधा जिला प्रशासन द्वारा दी गई थी।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button