national

दूसरों की जान बचाने आगे आए तबिलिगी, प्लाज्मा कर रहे हैं डोनेट

नईदिल्ली, (Realtimes) दिल्ली की जिस मरकज को कोरोना वायरस का केंद्र माना गया, उसी मरकज से निकले करीब 250 मरीज अबतक ठीक हो चुके हैं. और तबलिगी जमात के जो लोग ठीक हुए हैं, अब वे दूसरों की जान बचाने के लिए सामने आ रहे हैं. और जमात से जुड़े कई लोग अपना प्लाज्मा डोनेट कर रहे हैं, जो थैरपी इस बीमारी के इलाज में कारगर साबित हो रही है.

दरअसल कोरोनावायरस पॉजिटिव मरीजों के लिये प्लाज्मा थेरैपी वरदान साबित हो रही है, जिसके लिए तब्लीगी जमात के लोग बड़ी संख्या में प्लाज्मा डोनेट करने के लिए आगे आ रहे हैं. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में जमातियों से जुड़े 1,000 से अधिक कोरोनावायरस पॉजिटिव केस मिले थे. इनमें से करीब 250 जमाती ठीक हो गए हैं. ठीक हुए इन मरीजों का दो बार कोरोना टेस्ट हो चुका है और इन दोनों ही टेस्ट में ये लोग निगेटिव पाए गए हैं, जिसके बाद ये सभी जमाती अब प्लाज्मा डोनेट कर रहे हैं.

ट्वीटर पर ट्रेडिंग है #TabligiHeroes

जमातियों के प्लाज्मा डोनेट करने को लेकर ट्विटर पर भी खूब चर्चा हो रही है. ट्विटर पर #TabligiHeroes और #तब्लीगी_जमात_पर_गर्व_है लगातार ट्रेंड कर रहा है. लोग जमातियों के प्लाज्मा डोनेट करने की खबरें शेयर कर रहे हैं और उन्हें हीरो बता रहे हैं.

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button