मौसम डेटा स्रोत: रायपुर मौसम
State

CG डायरिया का प्रकोप: 50 से अधिक लोग बीमार, एक युवती की मौत..








बिलासपुर। रतनपुर, मस्तूरी और बिल्हा में डायरिया के 50 से अधिक लोग प्रभावित हैं। रतनपुर, बिल्हा और मस्तूरी क्षेत्र में डायरिया के मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

लोगों में उल्टी-दस्त की समस्या देखी जा रही है, जिससे उनके शरीर में कमजोरी आ रही है। प्रभावित क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग ने कैंप लगाकर डोर टू डोर सर्वे कर रहे हैं। नेवसा में रहने वाली डायरिया पीड़ित 19 वर्षीय नेहा धीवर का निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है, जहां उसकी मौत हो गई।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रभावित इलाकों के 500 से अधिक घरों का सर्वे किया गया है। इस दौरान मरीजों की संख्या में कमी आई, लेकिन डायरिया का प्रकोप थम नहीं सका है। रतनपुर में 13 नए मरीज और बिल्हा व मस्तूरी इलाके में 17 डायरिया मरीज सामने आए। वहीं 47 लोगों के स्वस्थ होने पर उन्हें हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

डायरिया फैलने का मुख्य उद्देश्य यहां के दूषित पानी बताया जा रहा है। यहां के नल कनेक्शन नालियों से होकर गुजरती है, जिसमें पाइप में नाली का गंदा पानी भी आ रहा है। कलेक्टर ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को तत्काल पाइपलाइन को सुधारने और नगर में सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं।

 






Related Articles

Back to top button