national

कोरोना वायरस: देश में संक्रमण के 4289 मामले, मुंबई में 433 मरीज

नई दिल्ली. (Realtimes) देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में हर दिन बढ़ोतरी देखी जा रही है, रविवार को कोरोना संक्रमण के केस बढ़कर 4 हजार 289 हो गए हैं. जिसमे मुंबई में सबसे ज्यादा 433 कोरोना के मरीज हैं।

मुंबई में एक ही दिन में संक्रमण के 103 नए मामले सामने आए और आठ संक्रमितों की जान चली गई । इसके साथ ही मुंबई में मौतों का आंकड़ा 30 हो गया । इधर, एमपी की राजधानी भोपाल में रविवार को 23 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई । इसमें तीन डॉक्टर भी हैं । सभी को एम्स में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 41 हो गई।

 स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में तब्लीगी जमात का प्रकरण सामने आने के बाद संक्रमण के मामलों की रफ्तार करीब दोगुनी हो गई है,  मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि रविवार तक देश के 274 जिलों से कोरोना के मामले सामने आ चुके थे। उन्होंने कहा कि तब्लीगी जमात का प्रकरण नहीं होता, तो देश में 7.4 दिनों में केस डबल होते, लेकिन अब ये संख्या 4.2 दिनों में दोगुनी हो रही है। उन्होंने बताया कि देशभर में बुधवार से उन जगहों पर रैपिड टेस्ट होगा, जहां संक्रमण के ज्यादा मामले सामने आए हैं।

देश में नए संक्रमित मिलने का सिलसिला जारी

रविवार को महाराष्ट्र में 150 से ज्यादा, आंध्रप्रदेश में 34, गुजरात में 14, मध्यप्रदेश में 14, हिमाचल में 7, राजस्थान में 6, पंजाब में 3, कर्नाटक-ओडिशा में 2-2 और झारखंड में 1 मामला सामने आया। इसके साथ ही देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 4 हजार 289 हो गई। शनिवार को सबसे ज्यादा 566 नए संक्रमित मिले थे। इनमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 145 रिपोर्ट पॉजिटिव आई थीं।

ये आंकड़े covid19india.org वेबसाइट के मुताबिक हैं। हालांकि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, रविवार शाम 6 बजे तक देश में कुल संक्रमितों की संख्या 3 हजार 577 है। इनमें से 274 ठीक हो चुके हैं, जबकि 83 मरीजों की मौत हुई है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button