City

वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने पुलिस और आम लोगों को दूध वितरण किया, दूसरे राज्यों के मजदूरों का हाल जाना

रायपुर, (Realtimes) लॉकडाउन में फंसे राजस्थान और हरियाणा के मजूदरों के संबंध में हरियाणा वक्फ बोर्ड द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सलाम रिजवी से संपर्क स्थापित कर फंसे हुए मजदूरों की जानकारी दी गई। रिजवी से मजदूरों के रूकने, खाने और आवश्यक व्यवस्था किए जाने का निवेदन किया गया।

राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने जानकारी प्राप्त होते ही अधिवक्ता शहीद सिद्दकी और मोहम्मद ताहिर के साथ तत्काल लॉकडाउन में फंसे राजस्थान एवं हरियाणा के मजदूरों के ठहरने, खाने और आवश्यक व्यवस्था का जायजा लिया।

राज्य शासन के निर्देशानुसार धमतरी जिला प्रशासन द्वारा सभी व्यवस्था शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल कचना जिला धमतरी में की गई है। रिजवी ने सभी व्यवस्था, रहन-सहन, सोशल डिस्टेंस्टिंग, हाइजीन एवं अन्य आवश्यक व्यवस्था का जायजा लिया और जिला प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था की सराहना की। उन्होंने लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को आश्वस्त किया कि छत्तीसगढ़ सरकार उनकी हर संभव मदद करेगी।

राज्य वक्फ बोर्ड की सभी वक्फ संस्थाओं से समाज सेवा कार्य में सहयोग करें – रिजवी

कोरोना वायरस के संक्रमण और रोकथाम के लिए प्रदेश की सभी मस्जिद, मदरसा, दरगाह, कब्रस्तान आदि वक्फ संस्थाओं के पदाधिकारियों से स्वेच्छा से अपना सहयोग प्रदान करने की अपील की गई हैं। छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सलाम रिजवी ने कहा है कि ऐसे समय में इस नेक काम में अपना सहयोग प्रदान करने के लिए अपने-अपने जिले के कलेक्टर से सम्पर्क करें।

राज्य वक्फ बोर्ड ने चौक-चौराहों पर तैनात पुलिस जवान-आम नागरिकों को दूध वितरित किया

छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के चेयरमैन सलाम रिजवी के द्वारा एन.वी. मार्बल के प्रोप्राइटर विवेक जैन के सहयोग से शहर के पेटी लाइन, नयापारा, राजातालाब, संजय नगर, बैजनाथपारा, छोटापारा, रहमानिया चौक, बैरन बाजार के साथ शहर के विभिन्न चौराहों पर ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों एवं आम नागरिकों को निरंतर दूध वितरित किया जा रहा है।

विगत एक सप्ताह में लगभग 1000 लीटर से ज्यादा दूध वितरित किया जा चुका है। दूध वितरण के कार्य में अधिवक्ता शाहिद सिद्दीकी, अशरफ हुसैन, काशिफ रहमान, रउफ रजा, वक्फ बोर्ड के कर्मचारी जावेद अख्तर, इकबाल अहमद, मो तारिक अशरफी, मो अब्दुल रहीम मो आमिर के साथ विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button